Move to Jagran APP

लालगंज कस्बे में लोगों को जल्द मिलेगा टोटी से पानी

जल जीवन मिशन के तहत लालगंज कस्बे का हुआ चयन

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 04:09 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 04:09 PM (IST)
लालगंज कस्बे में लोगों को जल्द मिलेगा टोटी से पानी
लालगंज कस्बे में लोगों को जल्द मिलेगा टोटी से पानी

जागरण संवाददाता, रखौना, बस्ती : कुदरहा विकास खंड के लालगंज कस्बे के लोगों को जलजनित बीमारियों से सुरक्षित रखने के लिए जल निगम ने 1.10 करोड़ रुपये की पाइपलाइन पेयजल परियोजना शुरू की है। इसके लिए वाटर हेड टैंक का निर्माण कार्य शुरू भी करा दिया गया है। कस्बे के लोगों को 132 मीटर गहरे बोरिग से पानी की आपूर्ति की जाएगी। इससे कस्बे के तीन हजार परिवार लाभान्वित होंगे।

loksabha election banner

लालगंज कस्बे में लोगों को जल्द ही टोटी से पानी मिलने लगेगा। जल जीवन मिशन के तहत चयनित इस परियोजना का लाभ देने के लिए जल निगम द्वारा बोरिग का कार्य शुरू करा दिया गया है। पेयजल उपलब्ध कराने के लिए 150 किलो लीटर की क्षमता वाले वाटर हेड टैंक का निर्माण कराया जाएगा। हर घर को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए 132 मीटर गहरी बोरिग कराई जा रही है। पेयजल की उपलब्धता को बनाए रखने के लिए 12.5 एचपी क्षमता का मोटर लगाया जाएगा। यह 600 लीटर प्रति मिनट के हिसाब से जल की आपूर्ति करने में सक्षम होगा। निर्माण कार्य शुरू होने से कस्बे के लोगों में खुशी है। लालगंज के राजू अग्रहरी, दुर्गा प्रसाद व बलराम गौड़ का कहना है कि पाइप लाइन के जरिये जलापूर्ति व्यवस्था शुरू होने से सस्ते मासिक शुल्क पर उन्हें पेयजल मिलेगा।

जल निगम के अवर अभियंता विनय कुमार गुप्ता ने बताया पेयजल संकट व पानी में अशुद्धता को दूर करने के लिए पाइपलाइन पेयजल परियोजना स्थापित करने का काय शुरू किया गया है। शुद्ध जल मिलने से बीमारियां फैलने का खतरा कम होगा। इससे सबसे ज्यादा लाभ महिलाओं को होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.