Move to Jagran APP

बरगदहा घाट पर बना पुल का एप्रोच धंसा,राहगीरों को हो रही सांसत

एडवोकेट लाल मोहम्मद इरशाद अहमदजलालुद्दीनसबरे आलमअबरार अहमद ने बताया कि नगर पंचायत अध्यक्ष वेदकला व अधिशासी अधिकारी अमरजीत से कई बार मिलकर जल निकासी की समस्या को दूर करने की मांग की गई लेकिन ध्यान नहीं दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 11:26 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 11:26 PM (IST)
बरगदहा घाट पर बना पुल का एप्रोच धंसा,राहगीरों को हो रही सांसत
बरगदहा घाट पर बना पुल का एप्रोच धंसा,राहगीरों को हो रही सांसत

बस्ती: कुदरहा ब्लाक के बरगदहा घाट पर बना पुल का एप्रोच धंस गया है। जिससे पुल की सतह ऊंची हो गई है। राहगीरों को पुल पर चढ़ने में काफी कठिनाई हो रही है। जरा सी चूक राहगीरों पर भारी पड़ सकती है। जिम्मेदार इससे बेखबर हैं।

loksabha election banner

वर्ष 2014 में मनोरमा नदी के बरगदहा घाट पर पक्के पुल का निर्माण कराया गया था। पहले ही बारिश में पुल के दोनों तरफ का एप्रोच धंस गया, जिससे राहगीरों को आने जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों की शिकायत पर प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग ने एप्रोच पर गिट्टी डालकर वैसे ही छोड़ दिया। पांच वर्ष से अधिक का समय बीत गया, लेकिन एप्रोच की मरम्मत नहीं कराई गई। स्थानीय लोग समस्या का समाधान न होने पर एप्रोच पर मिट्टी डालकर किसी तरह आ जा रहे हैं। बरसात के दिनों में कीचड़ होने से लोग गिरकर चोटिल हो रहे है। मिट्टी भी बह जा रही है। दिन में तो किसी तरह लोग पुल पार कर लेते हैं, लेकिन रात में काफी परेशानी होती है। इस पुल से निरंजनपुर, गौतम कड़सरी, भद्दीपूरा, डेवाडीहा, तिघरा, गोनार, माधोपुर कुसम्ही खुर्द, कुसम्ही बुजुर्ग आदि गांव के लोगों का आना-जाना है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार इसकी आनलाइन शिकायत की गई, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली।

सड़क पर धान की रोपाई कर किया विरोध-प्रदर्शन

बनकटी नगर पंचायत के गांधीनगर वार्ड की मुख्य सड़क पर जलभराव होने से नाराज ग्रामीणों ने रविवार को सड़क पर धान की रोपाई कर विरोध-प्रदर्शन किया। जल निकासी की समस्या से निजात नहीं दिलाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

शनिवार से हो रही बारिश के चलते वार्ड की मुख्य सड़क व गलियों में जल भराव हो गया। जल निकासी की व्यवस्था न होने से नाराज मोहल्ले के नागरिकों हैदर अली,सद्दाम अली,मोहम्मद आलम,मोहम्मद अफजल,हाजरा खातून,अफसाना खातून,सैयदा खातून,सायरा,साजरा ने सड़क पर धान की रोपाई कर नाराजगी जाहिर की। कहा कि बनकटी नगर पंचायत के सृजन को चार वर्ष बीत जाने के बाद भी मूलभूत सुविधाएं का अभाव है। जल निकासी यहां की सबसे बड़ी समस्या है। अधिकांश वार्डों में अब तक नाली नहीं बनाई गई है, जिससे हल्की से बारिश होने पर वार्ड की मुख्य सड़क से लेकर गलियों में पानी भर जाता है। लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है।

एडवोकेट लाल मोहम्मद, इरशाद अहमद,जलालुद्दीन,सबरे आलम,अबरार अहमद ने बताया कि नगर पंचायत अध्यक्ष वेदकला व अधिशासी अधिकारी अमरजीत से कई बार मिलकर जल निकासी की समस्या को दूर करने की मांग की गई, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.