Move to Jagran APP

बिना मास्क बसों में सफर कर रहे यात्री, जिम्मेदार उदासीन

बढ़ रहे कोरोना संक्रमित फिर भी लापरवाह हैं लोग यात्रियों व परिचालकों में मास्क को लेकर हो रहा विवाद

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 11:55 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 12:15 AM (IST)
बिना मास्क बसों में सफर कर रहे यात्री, जिम्मेदार उदासीन
बिना मास्क बसों में सफर कर रहे यात्री, जिम्मेदार उदासीन

जागरण संवाददाता, महराजगंज: कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बचाव के लिए शासन-प्रशासन ने गाइड लाइन जारी कर रखा है। बसों में मास्क लगाकर और कोविड नियमों का पालन करते हुए यात्रा करने का निर्देश है, लेकिन इसका पालन नहीं हो रहा है। बसों में यात्रा करने वाले अधिकतर लोग मास्क लगाना जरूरी नहीं समझ रहे हैं।

loksabha election banner

जिले में कोरोना के सक्रिय रोगियों की संख्या 280 पार हो गई है। महराजगंज डिपो से आठ अनुबंधित सहित 45 बसें चल रहीं हैं, लेकिन किसी भी मार्ग पर बसों में कोविड नियमों का पालन नहीं हो रहा है। गुरुवार को बस स्टेशन से महराजगंज- निचलौल तथा महराजगंज- गोरखपुर मार्ग पर दोपहर एक बजे के करीब यात्रियों से भरी बसें लिए रवाना हुईं, लेकिन कुछ ही लोग मास्क लगाए नजर आए। चालकों, परिचालकों का कहना है कि यात्रियों को बिना मास्क बैठने से रोकने पर विवाद करने पर आमादा हो जाते हैं। कभी-कभी स्थितियां भयंकर हो जाती हैं।

---

मास्क न लगाने पर चालक, परिचालकों के विरुद्ध जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही उन्हें निर्देशित किया गया है कि बिना मास्क यात्रियों को भी सफर न कराएं। यात्रियों को भी चाहिए कि कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता बरतें, अन्यथा उनके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है।

महेंद्र पांडेय, एआरएम, महराजगंज बस डिपो -

यह बरतें सावधानी

बस में यात्रा के दौरान मास्क जरूर पहनें। हाथों में गलब्स पहनें। बस में चढ़ते समय लोहे की पाइप तथा खिड़की, सीट के सामने लोहे व हैंगर को पकड़ने से बचें, क्योंकि ऐसे कई लोग छींकने या खांसने के बाद हाथों का इस्तेमाल करते हैं। फिर उन्हीं हाथों से बस की खिड़की और लोहे की पाइप को पकड़ लेते हैं। इस लिए इसके पकड़ने से बचाना चाहिए। सफर के बाद अपने हाथ को अच्छी तरह से धोना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.