Move to Jagran APP

ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण जरूरी

बस्ती सदर में उप जिलाधिकारी के साथ जिला पंचायत राज अधिकारी साऊंघाट में नायब तहसीलदार के साथ उपायुक्त एनआरएलएम बनकटी में राजस्व निरीक्षक के साथ जिला प्रशिक्षण अधिकारी कुदरहा में एसडीएम न्यायिक के साथ सहायक आयुक्त एवं निबंधक सल्टौआ गोपालपुर में तहसीलदार भानपुर के साथ जिला विकास अधिकारी हर्रैया में उप जिलाधिकारी हर्रैया के साथ जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी परशुरामपुर में उप जिलाधिकारी न्यायिक के साथ सहायक अभियंता लघु सिचाई रुधौली में उप जिलाधिकारी रुधौली के साथ भूमि संरक्षण अधिकारी कृषि रामनगर में उप जिलाधिकारी भानपुर के साथ अर्थ एवं संख्याधिकारी कप्तानगंज में नायब तहसीलदार के साथ कार्यकारी अधिकारी मत्स्य दुबौलिया में अपर उप जिलाधिकारी के साथ सहायक निदेशक रेशम को तैनात किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 11:15 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 11:15 PM (IST)
ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण जरूरी
ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण जरूरी

बस्ती: जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना के वैरिएंट ओमिक्रोन के बढते संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी व्यक्तियों को टीकाकरण कराना आवश्यक है। मंगलवार को जिलाधिकारी सदर विकास क्षेत्र में कोविड टीकाकरण में लगाए गए अधिकारियों-कर्मचारियों को आनलाइन संबोधित कर रही थीं। कहा कि जिन व्यक्तियों को पहली और दूसरी डोज लग चुकी है, लेकिन उसकी फीडिग नही हो पाई है,उसका शतप्रतिशत फीडिग कराना आवश्यक है।

loksabha election banner

उन्होंने निर्देश दिया कि 15 से 18 वर्ष तथा 18 प्लस के लोगों की प्रथम एवं द्वितीय डोज की ड्यूलिस्ट शतप्रतिशत तैयार की जाए। प्रत्येक ग्राम पंचायत में प्रतिदिन कम से कम 100 व्यक्तियों के टीकाकरण के बाद डाटा फीडिग कराई जाए। डाटा फीडिग का कार्य ब्लाक के मीटिग हाल में किया जाएगा। निर्देश दिया कि जबतक 100 व्यक्तियों की फीडिग नहीं होती है, तबतक कोई कर्मचारी ब्लाक से प्रस्थान नही करेगा।

उन्होंने सभी एसीएमओ को निर्देशित किया है कि पूर्व में आवंटित सीएचसी/पीएचसी का नियमित भ्रमण करेंगे। उस दिन संचालित सभी टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण करेंगे तथा एक रिपोर्ट शाम को प्रस्तुत करेंगे। जिलाधिकारी ने टीकाकरण कार्य के मानिटरिग के लिए ब्लाकवार जिला स्तरीय तथा राजस्व अधिकारियों को नामित किया है।

बस्ती सदर में उप जिलाधिकारी के साथ जिला पंचायत राज अधिकारी, साऊंघाट में नायब तहसीलदार के साथ उपायुक्त एनआरएलएम, बनकटी में राजस्व निरीक्षक के साथ जिला प्रशिक्षण अधिकारी, कुदरहा में एसडीएम न्यायिक के साथ सहायक आयुक्त एवं निबंधक, सल्टौआ गोपालपुर में तहसीलदार भानपुर के साथ जिला विकास अधिकारी, हर्रैया में उप जिलाधिकारी हर्रैया के साथ जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, परशुरामपुर में उप जिलाधिकारी न्यायिक के साथ सहायक अभियंता लघु सिचाई, रुधौली में उप जिलाधिकारी रुधौली के साथ भूमि संरक्षण अधिकारी कृषि, रामनगर में उप जिलाधिकारी भानपुर के साथ अर्थ एवं संख्याधिकारी, कप्तानगंज में नायब तहसीलदार के साथ कार्यकारी अधिकारी मत्स्य, दुबौलिया में अपर उप जिलाधिकारी के साथ सहायक निदेशक रेशम को तैनात किया गया है।

इसी प्रकार बहादुरपुर में उपायुक्त उद्योग, गौर में नायब तहसीलदार के साथ युवा कल्याण अधिकारी, विक्रमजोत में नायब तहसीलदार के साथ अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण को तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.