Move to Jagran APP

66 उपकेंद्रों पर लगे कैंप में 967 मामले आए, 874 निस्तारित

सर्वाधिक समस्याएं बिल संबंधी रहीं 90.39 फीसद मामलों का हुआ निराकरण

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 07:21 AM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 07:21 AM (IST)
66 उपकेंद्रों पर लगे कैंप में 967 मामले आए, 874 निस्तारित
66 उपकेंद्रों पर लगे कैंप में 967 मामले आए, 874 निस्तारित

जागरण संवाददाता, बस्ती : बिजली संबंधित शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए दो दिवसीय विद्युत शिकायत निवारण महाकैंप का आयोजन किया गया। शनिवार को पहले दिन 967 मामले आए, मौके पर 874 का निस्तारण किया गया।

loksabha election banner

मुख्य अभियंता विद्युत वितरण आलोक रंजन सिंह ने बताया कि मंडल के बस्ती, सिद्धार्थनगर और संतकबीरनगर में 66 विद्युत उपकेंद्रों पर कैंप लगाया गया। यहां संबंधित जेई, एसडीओ ने सनुवाई करते हुए मामले का निराकरण कराया। मुंडेरवा में एसडीओ द्वितीय अभय सिंह व जेई आरबी यादव की अगुवाई में आयोजित कैंप में चीफ इंजीनियर उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुनने पहुंच गए। यहां 25 मामले आए थे। 23 का निस्तारण हुआ। दो लाख रुपये बिजली बिल भी जमा किए गए। कैंप में 28 कोटेदोरों ने भी प्रतिभाग किया। सर्वाधिक शिकायतें 704 बिजली बिल से संबंधित रहीं। इसके अलावा मीटर संबंधित 131, नए कनेक्शन के 77, अन्य 55 शिकायतें दर्ज की गईं।

चीफ इंजीनियर ने बताया कि रविवार को भी कैंप का आयोजन होगा। जिन उपभोक्ताओं को कोई समस्या हो, वह कैंप में आकर शिकायत दर्ज कराए। मौके पर निराकरण कराया जाएगा। कैंप में करीब 17 लाख रुपये जमा भी कराए गए। दुबौला संवाददाता के अनुसार विद्युत उपकेंद्र दुबौला पर शनिवार को शिविर का आयोजन हुआ। इस दौरान उपभोक्ताओं से बिजली बिल जमा करने के साथ तमाम समस्याओं का निस्तारण किया गया। शिविर में 20 उपभोक्ता ने 25 हजार रुपये बकाया बिजली बिल जमा हुआ। बिजली बिल से जुड़े सात मामलों को शिविर में निपटाया गया। मीटर रीडिग से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण हुआ। अवर अभियंता अशोक चंद्र पाल ने बताया कि शिविर के माध्यम से उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान करने के साथ विभागीय योजनाओं के बारे में जागरूक करने में मदद मिलती है। राम सहाय, आनंद शुक्ल, मो. रजा, इब्राहिम, मोहित आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.