Move to Jagran APP

दो इनामी पशु तस्कर गिरफ्तार, तमंचा और कारतूस बरामद

दोनों की गिरफ्तारी पर घोषित था 25-25 हजार रुपये का पुरस्कार रामरेखा पुल के पास छावनी पुलिस व एसओजी टीम ने दोनो को पकड़ा

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 11:39 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 11:39 PM (IST)
दो इनामी पशु तस्कर गिरफ्तार, तमंचा और कारतूस बरामद
दो इनामी पशु तस्कर गिरफ्तार, तमंचा और कारतूस बरामद

जासं, विक्रमजोत, बस्ती : छावनी पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने गुरुवार को दो इनामी पशु तस्करों को थाना क्षेत्र के रामरेखा पुल के पास से गिरफ्तार किया है। इनमें से एक के पास अवैध तमंचा और एक कारतूस भी बरामद किया गया है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक की ओर से 25-25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया था।

loksabha election banner

रामजानकी मार्ग पर रामरेखा पुल के पास स्थानीय पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम छावनी थाना क्षेत्र में घटित घटनाओं को लेकर चर्चा कर रही थी। इसी दौरान अमोढ़ा बाजार की ओर से एक मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग आते दिखे। पुलिस बल को देख वे वापस मुड़कर भागना चाहे। संदेह होने पर पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान उनकी पहचान वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के जमदाशाही निवासी रोजन अली व सराकत अली निवासी नेतारी कला थाना बखिरा जनपद संतकबीरनगर के रूप में हुई। तलाशी के दौरान रोजन के पास से एक अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया गया। थानाध्यक्ष रोहित कुमार उपाध्याय ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों के विरुद्ध छावनी व अन्य थानों में पहले से मुकदमा दर्ज है। इन दोनों की काफी दिन से तलाश की जा रही थी। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि वे लोग छुट्टा घूम रहे जानवरों को इकट्ठा कर उन्हें ट्रकों में लादकर वध के लिए भेजते हैं।

गिरफ्तार करने वाली टीम में एसएसआइ श्याम मोहन त्रिपाठी, एसओजी प्रभारी उमेश चंद्र वर्मा उपनिरीक्षक दिग्विजय सिंह, नंदलाल सरोज आदि शामिल रहे। तमंचा- कारतूस के साथ हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

जासं, पैकोलिया, बस्ती : पैकोलिया पुलिस ने थाने के एक हिस्ट्रीशीटर को तमंचा-कारतूस सहित धर दबोचा। बाद में उसके विरुद्ध आ‌र्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय रवाना किया।

बुधवार की रात अपराधियों और वांछितों के धरपकड़ अभियान के तहत थाने के उपनिरीक्षक ओमप्रकाश भारती हमराहियों के साथ क्षेत्र भ्रमण करते हुए उस्का गांव की तरफ जा रहे थे। अभी वे बभना गांव की पुलिया के समीप पहुंचे ही थे कि एक संदिग्ध व्यक्ति उस्का गांव के तरफ से बभना की ओर जाता दिखाई दिया। जब पुलिस ने उसको रोका तो वह भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे धर दबोचा। पूछताछ करने पर उसकी पहचान ददन पांडेय उर्फ गिरजेश पांडेय निवासी चेतरा के रूप में हुई। तलाशी के दौरान उसके पास से कट्टा और एक कारतूस बरामद हुआ। थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध जिले के कुछ अन्य थानों में भी आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.