Move to Jagran APP

पशु चोरों के हौसले बुलंद, पुलिस पर भी कर रहे हमला

जिले में पशु चोर आतंक का पर्याय बनते जा रहे हैं। असफल होने पर पशुपालकों पर हमलावर तो हो ही रहे हैं साथ ही पुलिस पर भी फाय¨रग करने में नहीं चूक रहे हैं। उनके दहशत का आलम यह है कि सड़क से सटे गांवों में पशुपालक रात में जागकर पशुओं की रखवाली कर रहे हैं

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 11:01 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 11:01 PM (IST)
पशु चोरों के हौसले बुलंद, पुलिस पर भी कर रहे हमला
पशु चोरों के हौसले बुलंद, पुलिस पर भी कर रहे हमला

बस्ती: जिले में पशु चोर आतंक का पर्याय बनते जा रहे हैं। असफल होने पर पशुपालकों पर हमलावर तो हो ही रहे हैं साथ ही पुलिस पर भी फाय¨रग करने में नहीं चूक रहे हैं। उनके दहशत का आलम यह है कि सड़क से सटे गांवों में पशुपालक रात में जागकर पशुओं की रखवाली कर रहे हैं। मंगलवार की रात हाईवे पर छावनी के पचवस गांव में तो दुबौलिया के रामजानकी मार्ग पर रमवापुर गांव में पशु चोरों ने जिस तरह से कहर मचाया उससे यह कहा जा सकता है कि इनका आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। कोतवाली क्षेत्र में 31 अक्टूबर की देर रात मूड़घाट चौराहे के पास पशु तस्करों ने पुलिस कर्मियों पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। हालांकि बाद में पुलिस ने दो पशु तस्करों को पकड़कर पिकअप वाहन में लदे पांच गोवंशीय पशुओं को बरामद किया। इसी प्रकार तीन नवंबर की रात रामजानकी मार्ग पर ही लालगंज थाना क्षेत्र के पिपरपाती गांव से तीन भैंस चोरी कर ले जा रहे पशु चोरों का जब कुदरहा चौकी इंचार्ज ने पीछा किया तो पशु तस्करों ने उन पर पहले ईंट चलाए और बाद में गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। जैसे-तैसे चौकी प्रभारी ने अपनी जान बचाई और वायरलेस सेट पर कलवारी सहित आस पास के अन्य थानों को सूचना दी। कलवारी थाने के सामने जब पुलिस ने उन्हे रोकने की कोशिश की तो तस्करों ने वहां भी ऐसा ही किया और टांडा की ओर भाग निकले। इसी रात दुबौलिया थाना क्षेत्र के गोकुलपुर सेमरा गांव में पशु चोरों ने भैंस चुराने का प्रयास किया, मगर लोगों के जग जाने से वह भाग निकले।

loksabha election banner

इस घटना के चार दिन बाद ही 8 नवंबर की रात दुबौलिया थाना क्षेत्र के पिपरा बृजलाल गांव में पशु चोरों ने पशुओं को चुराने में असफल रहने पर तीन लोगों पर हमला कर फाय¨रग की और भाग निकले।

--------

पशुपालक की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

दुबौलिया पुलिस ने मंगलवार की रात पशु चोरी की घटना के मामले में रमवापुर गांव निवासी पशुपालक राहुल यादव की तहरीर पर पांच अज्ञात पशु चोरों पर मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार ¨सह ने बताया कि पुलिस की तहरीर पर भी अज्ञात पशु तस्करों की खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है ।

..........

पशु चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस निरंतर प्रयास कर रही है। अधिकतर जगहों पर पशुचोर घटना को अंजाम देने में असफल हुए हैं। यह सही है कि वह पशु पालकों और पुलिस पर हमला कर रहे हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के प्रयास में है।

दिलीप कुमार

एसपी, बस्ती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.