Move to Jagran APP

आग से 33 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

कलवारी क्षेत्र में 25 तो छावनी में आठ बीघे गेहूं की फसल जली

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 11:23 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 11:23 PM (IST)
आग से 33 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख
आग से 33 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

जागरण टीम, बस्ती: जिले के कलवारी व छावनी थाना क्षेत्र में आग लगने से खेतों में तैयार खड़ी गेहूं की 33 बीघा फसल जलकर राख हो गई।

loksabha election banner

कलवारी थाना क्षेत्र के भगवंतपुर गांव के पश्चिम तथा अइलहा गांव के दक्षिण सिवान में रविवार को दिन में लगी आग से से दर्जनों किसानों का लगभग 25 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अइलहा गांव के रामभेज के खेत से लगी आग आगे बढ़ी तो मोती लाल के खेत तक पहुंच गई। बाद में आग भगवंतपुर गांव के रामराज, जेठू, अछैबर, परशुराम, प्रकाश, प्रेम, राममूरत, हरीश, बिदू, ज्ञानमती, रमेश, मीरा देवी के खेत तक पहुंच गई। आग ने इनके खेतों में पक कर तैयार गेहूं की फसल को पल भर में जलाकर राख कर दिया।

मौके पर पहुंचे राजस्व निरीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि करीब 25 बीघा गेहूं की फसल जली है।

छावनी थाना क्षेत्र के देवखर गांव के सिवान में रविवार की दोपहर में आग लग गई। आग से देवखर गांव के रामबचन सिंह का ढाई बीघा, स्वामीनाथ गुप्ता का डेढ़ बीघा, दीनानाथ का एक बीघा, ध्रुव चंद्र का एक बीघा व विश्वनाथ,पारसनाथ, ताडकनाथ, ब्रज कुमार का तकरीबन दो बीघा गेहू की फसल जल कर राख हो गई। थानाध्यक्ष आलोक श्रीवास्तव के साथ पुलिस कर्मियों व व ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। गेहूं की फसल व घारी जला

बभनान बस्ती: गौर थाना क्षेत्र के महुआ डाबर गांव के सिवान में सरसों के फूंके गए डंठल से निकली चिगारी से गेहूं के खेत में आग लग गई। इससे डेढ़ बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। पीड़ित रामानंद सिंह ने बताया कि खेत के बगल में पड़ोसी द्वारा सरसों का डंठल फूंका गया था, जिसकी चिगारी से निकली आग में गेहूं की फसल जल गई। वहीं मेंहदिया रामदत्त गांव में भी रविवार की दोपहर घर के बगल में फेंकी गई राख से अचानक चिगारी निकलने लगी। जिससे गांव के ही दो लोगों की घारी व मवेशी गंभीर रूप से झुलस गए। गांव निवासी सत्तार अली की भैंस, पतिराम यादव की भैंस व पड़िया झुलस गईं। आदित्य विश्वकर्मा व प्रकाश मौर्या का छप्पर व घारी भी आग में जल गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.