Move to Jagran APP

समितियों पर जल्द पहुंचाएं 1098 मीट्रिक टन यूरिया

विभिन्न कंपनियों से यूरिया रैक जल्द पहुंचने की उम्मीद

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 08:43 AM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 08:43 AM (IST)
समितियों पर जल्द पहुंचाएं 1098 मीट्रिक टन यूरिया
समितियों पर जल्द पहुंचाएं 1098 मीट्रिक टन यूरिया

बस्ती : खरीफ फसलों में मुख्यत: धान की फसल में यूरिया खाद डालने का समय चल रहा है। किसानों को उचित मूल्य पर उर्वरकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराना शासन की प्राथमिकता में है। जिले में अब तक 35 हजार 777 मीट्रिक टन यूरिया की खेप आ चुकी है। 30 हजार मीट्रिक टन यूरिया का वितरित हो चुका है। खाद की कालाबाजारी को लेकर मचे शोर शराबे के बीच कृषि विभाग की ओर से यह आंकड़े पेश किए गए।

loksabha election banner

सहकारिता क्षेत्र में भंडारित की गई यूरिया में से 1098 मीट्रिक टन यूरिया को किसानों में वितरण के लिए समितियों पर जल्द भेजने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए है। उन्होंने कहा 21, 22, 23 एवं 24 अगस्त तक निरंतर यूरिया भेजी जाएगी। जिला कृषि अधिकारी संजेश कुमार श्रीवास्तव ने किसानों से कहा है यूरिया उर्वरक की आवश्यकता हो, तो किसान क्षेत्र के निर्धारित साधन सहकारी समिति से संपर्क करें। खतौनी के अनुसार आवश्यक मात्रा में उर्वरक उपलब्ध कराया जा रहा है। उर्वरक वितरण में आधार का अनिवार्य रूप से प्रस्तुत किया जाना आवश्यक है। चंबल फर्टिलाइजर की एक रैक 23 या 24 अगस्त तक जबकि इंडोगल्फ की एक रैक यूरिया 25 व 26 अगस्त तक पहुंच जाएगी। अन्य कंपनियों के उर्वरक की आवक भी जनपद को इसी माह में प्राप्त होने की उम्मीद है। किसान किसी प्रकार के संशय में न रहे कि जनपद में उर्वरक की उपलब्धता नहीं होगी अथवा नहीं है। निर्धारित मूल्य पर उर्वरक प्राप्त कर सकते हैं। उर्वरक की उपलब्धता, वितरण, कालाबाजारी इत्यादि से संबंधित कोई भी समस्या है तो कृषक 05542283051 पर संपर्क कर सकते हैं। डीएओ गुरुवार को पीसीएफ गोदाम पहुंचे। निरीक्षण कर यूरिया उपलब्धता की जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.