This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

पीलीभीत में शादी का झांसा देकर युवक ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर शादी से किया इन्कार

Misdeed a minor girl in Pilibhit पीलीभीत जनपद के पूरनपुर क्षेत्र में एक युवक ने शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया।इसके बाद किशोरी के दो माह की गर्भवती होने पर शादी से इन्कार कर दिया।इस पर किशोरी और उसके परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत की।

Samanvay PandeyMon, 09 Aug 2021 07:47 PM (IST)
पीलीभीत में शादी का झांसा देकर युवक ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर शादी से किया इन्कार

बरेली, जेएनएन।Misdeed a minor girl in Pilibhit : पीलीभीत जनपद के पूरनपुर क्षेत्र में एक युवक ने शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया।इसके बाद किशोरी के दो माह की गर्भवती होने पर शादी से इन्कार कर दिया।इस पर किशोरी और उसके परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने छह आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

नगर क्षेत्र से सटे देहात के एक मुहल्ला निवासी एक महिला की बेटी को पड़ोस के ही युवक ने आठ माह पहले शादी के झांसे में ले लिया और अपने घर बुलाकर उससे शारीरिक संबंध स्थापित कर लिए। युवक ने दुष्कर्म की अश्लील वीडियो और फोटो भी बना लिए। युवक फोटो और अश्लील वीडियो इंटरनेट मीडिया पर डालने की धमकी देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म करने लगा।

बेटी के दो माह की गर्भवती होने की बात जब उसकी मां को पता चली तो वह 14 अगस्त को युवक के घर निकाह करने की बात करने पहुंची। इस पर युवक और उसके स्वजनों ने दहेज की मांग की और निकाह करने से साफ इन्कार कर दिया। शिकायत करने पर मां बेटी को जान से मार कर गायब करने की भी धमकी दी। महिला ने बेटी के साथ हुई घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मुजाहिद, शराफत, मुजाहिद की मां, मोहम्मद शाहिद, नजाकत, सरताज के खिलाफ दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मनमाफिक दहेज न मिलने पर रिश्ता तोड़ा : एक युवक के परिवार वालों ने मंगनी की रस्म पूरी हो जाने के बाद अचानक दहेज की मांग बढ़ा दी। जब इसमें असमर्थता जताई गई तो उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया। आरोप है कि मारपीट भी की गई। मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में शाहजहांपुर जनपद के थाना बंडा क्षेत्र के ग्राम ररुआ निवासी बारी खान की बेटी फराना की शादी का रिश्ता फरहान पुत्र सरदार खान निवासी ग्राम मीरपुर वाहनपुर थाना बीसलपुर के साथ तय हुआ था। तीन माह पूर्व मंगनी की रस्म भी मीरपुर वाहनपुर में की गई थी।

मंगनी के समय 70 हजार रुपये फरहान के खाते में तथा 31 हजार रुपया नकद दिया गया था। अब फरहान तथा उसके घर के लोग कार तथा 5 लाख रुपये की और मांग करने लगे। मांग पूरी न करने पर उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया। इसी सिलसिले में कुछ दिन पूर्व युवती तथा उसकी मां बस द्वारा बीसलपुर आई थीं। ईदगाह चौराहे पर जैसे ही उतरी वैसे ही मीरपुर निवासी फरहान सहित सभी लोगों ने उनके व उनकी बेटी के साथ मारपीट की। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज हो गया है। विवेचना कराई जा रही है।

Edited By: Samanvay Pandey

बरेली में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!