Move to Jagran APP

दीवाली पर योगी सरकार का तोहफा, पेट्रोल-डीजल के दामों में आई गिरावट, जानिये बरेली में पेट्रोल-डीजल का क्या हो गया दाम

Petrol Diesel Price in Bareilly पेट्रोल व डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से सरकार ने राहत दी है। दीपोत्सव पर पेट्रोल के दाम में पांच रुपये और डीजल के दाम में 10 रुपये की गिरावट की जा रही है। ऐसे में दीपावली का उपहार जनता को मिला है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 04 Nov 2021 07:03 AM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 02:50 PM (IST)
दीवाली पर योगी सरकार का तोहफा, पेट्रोल-डीजल के दामों में आई गिरावट, जानिये बरेली में पेट्रोल-डीजल का क्या हो गया दाम
पेट्रोल में पांच रुपये और डीजल में दस रुपये कम होने की सूचना से लोगों को मिली राहत

बरेली, जेएनएन। Petrol Diesel Price in Bareilly : पेट्रोल व डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से सरकार ने राहत दी है। दीपोत्सव पर पेट्रोल के दाम में पांच रुपये और डीजल के दाम में 10 रुपये की गिरावट की जा रही है। ऐसे में निश्चित रूप से सरकार की ओर से दीपावली का उपहार जनता को मिला है। चूंकि अलग-अलग कंपनियों के पंप पर पेट्रोल और डीजल के दाम अलग-अलग हैं। ऐसे में मिली राहत के रेट भी अलग-अलग होंगे। इंडियन आयल कंपनी के पंप पर फिलहाल पेट्रोल की कीमत 106.95 रुपये है, ऐसे में नई दर 102 रुपये के करीब हो सकती है।

loksabha election banner

वहीं डीजल का दाम 98.90 रुपये है, जो कम कीमत होने के बाद 89 रुपये के करीब होगा। हिंदुस्तान पेट्रोलियम के बरेली में पंप पर पेट्रोल का दाम 107.52 रुपये है, दाम कम होने पर यह 102 रुपये के करीब पहुंचेगा। वहीं डीजल का दाम 99 रुपये प्रति लीटर से घटकर 89 रुपये के करीब होने की संभावना है। इसी तरह भारत पेट्रोलियम के पंप पर पेट्रोल की कीमत 107 रुपये प्रति लीटर से घटकर करीब 102 रुपये और डीजल का दाम 98.95 रुपये से घटकर करीब 89 रुपये होने का अनुमान है। हालांकि बुधवार देर रात तक पेट्रोल व डीजल की घटी दरों को लेकर औपचारिक जानकारी किसी भी पंप तक नहीं आ सकी थी।

संदीप मेहरा का कहना है कि पेट्रोल और डीजल के दाम कम होने पर बाजार में बढ़ रही हर वस्तु की कीमतों पर लगाम लगेगी। लेकिन, अब यह दाम घटने के बाद फिर नहीं बढ़ने चाहिए। प्रियंका कपूर का कहना है कि पेट्रोल के दाम कम होने के बाद अब राहत मिलेगी। बढ़ती कीमतों की वजह से लोग अपने घूमने के प्लान को निरस्त कर रहे थे जो अब नहीं करना पड़ेगा। प्रियंका ने बताया कि पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे थे। दीपावली पर कीमतों में कमी होने की जानकारी मिली है, लेकिन अब गैस सिलिंडर के भी दाम घटाने की जरूरत है। विनोद शर्मा का कहना है कि पिछले काफी दिनों से बढ़ रहे दामों की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लेेकिन, अब इससे निजात मिलेगी।

बरेली में बुधवार रात पेट्रोल-डीजल के दाम

कंपनी पेट्रोल डीजल

इंडियन आयल 106.95 98.90

हिंदुस्तान पेट्रोलियम 107.52 99.00

भारत पेट्रोलियम 107.00 98.95

बरेली में संभावित पेट्रोल-डीजल के दाम

कंपनी पेट्रोल डीजल

इंडियन आयल 101.95 88.90

हिंदुस्तान पेट्रोलियम 102.52 89.00

भारत पेट्रोलियम 102.00 88.95


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.