Move to Jagran APP

चलती ट्रेन में 200 लोगों के सामने महिला की निर्मम हत्या, कोच में ही बैठे थे दो बेटे

जलियांवाला बाग एक्सप्रेस में महिला की निर्मम हत्या बरेली क्षेत्र में हुई या शाहजहांपुर में इसको लेकर पशोपेश की स्थिति है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 11:17 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 04:04 PM (IST)
चलती ट्रेन में 200 लोगों के सामने महिला की निर्मम हत्या, कोच में ही बैठे थे दो बेटे
चलती ट्रेन में 200 लोगों के सामने महिला की निर्मम हत्या, कोच में ही बैठे थे दो बेटे

बरेली(जेएनएन)। जलियांवाला बाग एक्सप्रेस में महिला की निर्मम हत्या बरेली क्षेत्र में हुई या शाहजहांपुर में इसको लेकर पशोपेश की स्थिति है। उससे भी बड़ा सवाल कि जीआरपी शाहजहांपुर ने जहां मामले में महज एक युवक को हत्यारोपित बनाया है। वहीं, मौका-ए-वारदात की स्थिति इससे ज्यादा इत्तेफाक नहीं रखती हैं। खासतौर पर तब जबकि जिस जनरल बोगी में चिंता देवी को पीटने के बाद पैर से गला दबाकर हत्या की, उसमें दो सौ लोग बैठे थे। यही नहीं खुद चिंता देवी के परिवार से उनके दो वयस्क बेटों के साथ उनका पूरा परिवार भी था। खैर, शाहजहांपुर जीआरपी ने मामले की जीरो एफआइआर दर्ज होने के बाद आलाधिकारियों के निर्देश पर विवेचना बरेली जीआरपी के पास भेजी गई है। इधर पुलिस ने जेल भेजे गए आरोपित से पूछताछ के लिए रिमांड की तैयारी कर दी है। 

loksabha election banner

माथापच्ची से बचने का तो नहीं खेल

पुलिस के मुताबिक आरोपित सोनू ने पूछताछ के दौरान वारदात में खुद को अकेला बताया। वहीं, रंजीत ने मीडिया के सामने और आरपीएफ के पास लिखाए बयान में तीन लोगों के सिगरेट पीने की बात कही थी। आरोपित सोनू ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा था कि वह ऊपर सीट पर साथ बैठे दो अन्य युवकों को नहीं जानता था। चूंकि, हत्या के बाद मुसाफिरों ने ही आरोपित को जीआरपी के सुपुर्द किया। ऐसे में संभव है कि एक से ज्यादा आरोपित होने पर दो अंजान आरोपितों को खोजना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर हो जाता। इसीलिए सोनू को अकेला हत्यारोपित बना दिया गया। जीआरपी शाहजहांपुर के खुद तहरीर लिखकर महज साइन कराने की बात भी सामने आ रही है।

बरेली कैंट नहीं तिलहर के पास हुई थी चेन पुलिंग

उधर, रेलवे की लॉग बुक में अमृतसर-टाटानगर एक्सप्रेस (जलियांवाला बाग) के लोको पायलट ने चेन पुलिंग को देर रात 2.58 बजे का दर्ज कराया है। जबकि ट्रेन बरेली जंक्शन पर 1.45 बजे आई थी और दो मिनट बाद रवाना हुई थी। लॉग बुक में भी ट्रेन के तिलहर चेन पुलिंग होने की बात कही। ऐसे में काफी हद तक माना जा रहा है कि महिला चिंता देवी की हत्या शाहजहांपुर क्षेत्र में ही हुई। 

आरोपित का भाई थाने में रो पड़ा 

शाहजहांपुर : आजमगढ़ का आरोपित सोनू के परिवार वालों को घटना की सूचना मिली। उसका भाई संदीप कुमार ट्रेन से यहां रविवार को पहुंचा और जीआरपी थाने पर गया। उन्होंने अपने भाई के बारे में जानकारी की। पुलिस ने संदीप को बताया कि उसके भाई सोनू को शनिवार को ही जेल भेज दिया गया था। वह जेल में दोपहर को अपने भाई से मिलकर दिन में दो बजे थाने पर पहुंचा। पुलिस कर्मचारियों से भाई की जानकारी लेते समय उसके आंसू छलक आए। 

आरपीएफ ने मुरादाबाद भेजी घटना की रिपोर्ट 

शाहजहांपुर : रेलवे सुरक्षा बल के दारोगा नरवीर ङ्क्षसह ने ङ्क्षचता देवी की हत्या के मामले में उसके बेटे रंजीत कुमार के बयान दर्ज किए। इसके बाद रिपोर्ट मुरादाबाद मुख्यालय भेज दी। दारोगा नरवीर ने बताया कि रंजीत ने बयान में कहा कि ट्रेन में तीन लोग ऊपर की सीट पर सिगरेट पी रहे थे। उसकी मां ने विरोध किया तो उसकी मां को पिटाई कर दी। फिर उसकी गर्दन पर पैर रख दिया। जिससे उसकी मां की मौत हो गयी। आरपीएफ ने अपनी रिपोर्ट बनाकर मुरादाबाद कमाडेंट को भेज दी है। 

यह था मामला

बिहार के रोहतास जिले के सासाराम में डेहरी आनसोन के डालमियांनगर थाने के मकराईन निवासी रंजीत कुमार ने जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह जालंधर में प्राइवेट कंपनी में काम करता है। छठ पूजा को लेकर वह, उसका भाई राहुल तथा भाई की पत्नी बबिता तथा मां ङ्क्षचता देवी (50) शुक्रवार रात जालंधर से से जलियांवाला बाग एक्सप्रेस के जनरल कोच में थे। बरेली से ट्रेन छूटने के बाद ऊपर की सीट पर बैठे तीन लोग सिगरेट पीने लगे। मां चिंता देवी ने विरोध किया। जिस पर आरोपित सोनू ने उसकी मां की पिटाई शुरू कर दी। सीट पर से धक्का दे दिया। उसकी मां की गर्दन पर पैर रखकर हत्या कर दी। आरोपित सोनू निवासी राजापट्टी थाना कप्तानगंज जिला आजमगढ़ को पकड़ लिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.