Move to Jagran APP

अब 14 वर्ष से ऊपर के छात्रों काे भी लगेगा कोरोना का टीका, बरेली डीएम ने दिए ये निर्देश

Bareilly Covid-19 Vaccination कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्कूलों में 15 से 18 वर्ष के किशोरों का टीकाकरण किया जा रहा है। इस कड़ी में अब 14 वर्ष से एक भी दिन बड़े छात्र-छात्राओं का भी टीकाकरण कराने का निर्णय लिया गया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 10:45 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:45 AM (IST)
अब 14 वर्ष से ऊपर के छात्रों काे भी लगेगा कोरोना का टीका, बरेली डीएम ने दिए ये निर्देश
अब 14 वर्ष से ऊपर के छात्रों काे भी लगेगा कोरोना का टीका, बरेली डीएम ने दिए ये निर्देश

बरेली, जेएनएन। Bareilly Covid-19 Vaccination : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्कूलों में 15 से 18 वर्ष के किशोरों का टीकाकरण किया जा रहा है। इस कड़ी में अब 14 वर्ष से एक भी दिन बड़े छात्र-छात्राओं का भी टीकाकरण कराने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में सोमवार को जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने मुख्य चिकित्साधिकारी, डीआइओएस के साथ ही सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को इसमें सहयोग करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

जिला विद्यालय निरीक्षक डा. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि ब्लाक व तहसील स्तर पर अब इसकी निगरानी करने के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की है। उन्हें निर्देश दिया गया है कि वह प्रतिदिन (अवकाश के दिनों में भी) शाम पांच बजे कार्यालय पर बैठक में मौजूद होकर रिपोर्ट देंगे। बताया कि समीक्षा में यह बात सामने आई कि कुछ विद्यालय इसमें अपना सहयोग नहीं दे रहे हैं, इसकी जानकारी होने पर जिलाधिकारी ने भी नाराजगी व्यक्त की। इसको देखते हुए सदर, नगर व ग्रामीण क्षेत्र के साथ सभी ब्लाकों में नोडल अधिकारी नामित किया गया है, जो वैक्सीनेशन के कार्य पर निगरानी रखेंगे।

शत प्रतिशत छात्रों के टीकाकरण न होने पर समाप्त होगी स्कूल की मान्यता

डीआइओएस डा. मुकेश कुमार सिंह ने बताया किछवू इ निर्धारित लक्ष्य के अनुसार सभी स्कूलों को 21 जनवरी तक अपने यहां शत प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण कराना है। निर्धारित तिथि को शाम पांच बजे तक इसकी रिपोर्ट जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को सौंपनी है। इस अवधि में जिस विद्यालय में शत प्रतिशत छात्रों का टीकाकरण नहीं होगा उक्त स्कूल की मान्यता समाप्त कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.