Move to Jagran APP

जलशक्ति मंत्री डाॅ. महेंद्र सिंह का दावा, तीन दिसंबर से पहुंचेगा नहरों में पानी

किसानों को फसलों की सिंचाई में दिक्कत न हो इसके लिए प्रदेश सरकार ने नहरों का संचालन को नियत समय पर शुरु करने की कवायद तेज कर दी है। सिल्ट सफाई के साथ-साथ मरम्मत पर भी ध्यान दिया जा रहा है। ताकि नहरों के कटान की समस्या सामने न आए।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 08:35 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 05:28 PM (IST)
जलशक्ति मंत्री डाॅ. महेंद्र सिंह का दावा, तीन दिसंबर से पहुंचेगा नहरों में पानी
जलशक्ति मंत्री डाॅ. महेंद्र सिंह का दावा, तीन दिसंबर से पहुंचेगा नहरों में पानी

शाहजहांपुर : किसानों को फसलों की सिंचाई में दिक्कत न हो इसके लिए प्रदेश सरकार ने नहरों का संचालन को नियत समय पर शुरु करने की कवायद तेज कर दी है। सिल्ट सफाई के साथ-साथ मरम्मत पर भी ध्यान दिया जा रहा है। ताकि नहरों के कटान की समस्या सामने न आए। अधिकारियों को नियमित मॉनीटरिंग के निर्देश दिए गए हैं। किसी तरह की लापरवाही न हो इसलिए ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। गुरुवार को एक व्यक्तिगत कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे सूबे के जलशक्ति विभाग के मंत्री डा. महेंद्र सिंह ने दावा किया है कि तीन दिसंबर से प्रदेश की सभी नहरों में पानी पहुंच जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इससे किसानों को सिंचाई के लिए समय से पर्याप्त पानी मिल सके। उन्होंने अधिकारियों को इसकी वीडियोग्राफी भी कराने के निर्देश दिए हैं। डा. महेंद्र सिंह ने कहा कि वीडियोग्राफी की क्रास समीक्षा भी की जाएगी। अगर उसमें सिल्ट सफाई का कार्य संतोषजनक न मिला तो संबांधित अधिकारी पर कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को दीपावली के बाद नहरों की सफाई के कार्य को तेजी से पूरा कराने के निर्देश दिए। इससे पहले उन्होंने शाहजहांपुर तथा हरदोई की सीमा पर नहर की सिल्ट सफाई के निरीक्षण किया। शाहजहांपुर के बेहटी माइनर एवं रोजा रजवाहा आदि नहरों पर चल रहे कार्य को ड्रोन कैमरे की मदद से देखा। जिले में नहरों की सफाई का काम लगभग डेढ़ माह से चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.