Move to Jagran APP

Virtual Review Meeting : बरेली के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा बाेले- पब्लिक को बताएं अस्पतालों में कितनी रेमडेसिविर हो रही इस्तेमाल

Incharge Minister Sri Kant Sharma News संक्रमण काल में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ी। इसलिए रेमडेसिविर के इस्तेमाल की जानकारी भी सावर्जनिक होनी चाहिए। ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकान्त शर्मा शनिवार को बरेली और मेरठ की समीक्षा कर रहे थे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 03:30 PM (IST)
Virtual Review Meeting : बरेली के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा बाेले- पब्लिक को बताएं अस्पतालों में कितनी रेमडेसिविर हो रही इस्तेमाल
Virtual Review Meeting बरेली के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा बाेले- पब्लिक को बताएं अस्पतालों में कितनी रेमडेसिविर हो रही इस्तेमाल

बरेली, जेेएनएन। Incharge Minister Sri Kant Sharma News : संक्रमण काल में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ी। इसलिए रेमडेसिविर के इस्तेमाल की जानकारी भी सावर्जनिक होनी चाहिए। ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकान्त शर्मा शनिवार को बरेली और मेरठ की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने दोनों जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड की दवाआें, इंजेक्शन, ऑक्सीजन और उपकरणों की कालाबाजारी से सख्ती निपटे। कालाबाजारी नहीं थमी तो कार्रवाई तय है। कोरोना से निपटने के लिए किए जा रहे कार्यों, चिकित्सा सुविधाओं और जन सामान्य को आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति बनी रहनी चाहिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में बेड का ब्यौरा समय-समय पर अपडेट हो, आम लोगों को इसकी जानकारी रहे। होम आइसोलेशन वाले मरीजों को आइसोलेशन किट समय पर मिले व चिकित्सकीय परामर्श भी आवश्यकता पड़ने पर अवश्य मिले। डीएम व सीएमओ होम आइसोलेशन तथा कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों से बात कर इसकी तस्दीक भी कराएं कि उन्हें सरकार द्वारा दी जा रही सुविधा मिल रही है या नहीं।

यह भी निर्देश दिए कि डीएम व व्यवस्था से जुड़े प्रशासनिक अधिकारी व अस्पतालों के नोडल ऑफिसर अपने अधीन व्यवस्थाओं की नियमित समीक्षा करें। किसी भी चीज की कमी हो तो अविलंब शासन को सूचित करें। ऑक्सीजन की मांग की भी ऑडिट करें और शासन को समय उससे सूचित करें, जिससे आपूर्ति में कोई दिक्कत न हो। वैक्सीनेशन ड्राइव भी शासन के निर्देशों के अनुरूप प्रभावी ढंग से चलाई जाए।

कहा कि जिलाधिकारी, पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों, प्रबुद्धजनों और आम लोगों के संपर्क में रहने का सुझाव दिया। ताकि व्यवस्था में सुधार हो। बेहतर सुझावों पर कार्रवाई हो सके। माइक्रो कंटेन्मेंट जोन में कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित हो। नगर आयुक्त व डीपीआरओ अपने अधिकार क्षेत्र वाले इलाक़ों में ठीक से सैनीटाईजेशन कराएं।

अधिक से अधिक टेस्टिंग पर फोकस हो, कहीं भी किसी प्रकार की चूक न हो। पुलिस अधिकारी पेट्रोलिंग करें, कहीं भीड़-भाड़ न हो। कहा कि यह संकट का समय है, लोग कोरोना कर्फ्यू का पालन करें, कड़ाई व दवाई के साथ दो गज की दूरी व मास्क भी जरूरी है। उन्होंने अपील की कि जहां तक हो लोग घरों में ही रहें, सरकार आपदा की इस घड़ी में सबके साथ खड़ी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.