Move to Jagran APP

सिंचाई मंत्री के दरबार में बोले ग्रामीण, कोतवाल ने धमकाकर वसूले एक लाख रुपये

वाहन चेकिंग के दौरान चार युवकों को तस्करी में बंद करने की धमकी देकर सिरौली कोतवाल द्वारा एक लाख रुपये वसूलने का मामला बुधवार को सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के दरबार में उठाया गया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 03:35 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 03:35 PM (IST)
सिंचाई मंत्री के दरबार में बोले ग्रामीण, कोतवाल ने धमकाकर वसूले एक लाख रुपये
सिंचाई मंत्री के दरबार में बोले ग्रामीण, कोतवाल ने धमकाकर वसूले एक लाख रुपये

बरेली(जेएनएन)। वाहन चेकिंग के दौरान चार युवकों को तस्करी में बंद करने की धमकी देकर सिरौली कोतवाल द्वारा एक लाख रुपये वसूलने का मामला बुधवार को सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के दरबार में उठाया गया। सिंचाई मंत्री ने कोतवाल को फटकार लगाई। लेकिन इससे ग्रामीण संतुष्ट नहीं हुए। ग्रामीणों का कहना है कि कोतवाल के खिलाफ दर्जनों बार शिकायतें मंत्री से की जा चुकी हैं। इसके बाद भी कोतवाल इसी थाने में जमे हुए हैं।

loksabha election banner

ग्राम अंजनी निवासी देवदत्त, राहुल, शिवओम व उदयराज धनतेरस के दिन एक रिश्तेदार की कार से बर्तन खरीदने सिरौली गए थे। आरोप है कि कोतवाली गेट पर खड़े कोतवाल राम अवतार यादव ने उनकी कार रोक ली। उन लोगों वाहन के कागज भी दिखाए लेकिन कोतवाल ने चारों को अंदर एक कमरे में बैठा लिया। अफीम तस्करी में बंद करने की धमकी देते हुए मोटी रकम मांगी। बाद में एक लाख रुपये लेकर चारों को छोड़ा गया। चारों युवकों के साथ पहुंचे दर्जनों ग्रामीणों ने सिंचाई मंत्री के सामने कोतवाल पर गंभीर आरोप लगाए। सिंचाई मंत्री ने कोतवाल को फटकार लगाई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है।

एसएसपी से भी की शिकायत

ग्रामीणों ने बताया कि एसएसपी के यहां भी शिकायत की तो उन्होंने सीओ आंवला को जांच के आदेश दे दिए थे। चर्चा है कि एक भाजपा नेता के माध्यम से रकम वापस करने की बात चल रही है।

बेशकीमती शीशम के पेड़ काटने पर उठे थे सवाल

सिरौली क्षेत्र में पिछले दिनों शीशम के बेशकीमती पेड़ों को काटने के मामले में भी सिरौली पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े किए गए थे। इसकी भी शिकायत मंत्री से की गई थी। उस समय भी डांट फटकार कर मामला निपटा दिया गया।

क्या बोले पुलिस अधिकारी

वाहन चेकिंग को कार रोकी गई थी। कागज दिखाने के बाद कार छोड़ दी गई। जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह गलत हैं। - राम अवतार यादव, कोतवाल सिरौली

प्रकरण मेरे संज्ञान में है। कप्तान साहब से शिकायत हुई है। अभी जांच के लिए शिकायत मेरे पास नहीं आई है। शिकायत मिलने पर निष्पक्ष जांच की जाएगी।-अलोक कुमार अग्रहरि, सीओ आंवला 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.