Move to Jagran APP

कमिश्नर आए तो रस्म निभाई, फिर सो गया सेतु निगम

बरेली, जेएनएन : सेतु निगम के अफसरों का काम करने का अपना तरीका है। शनिवार को जब कमिश्नर

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 02:16 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 02:16 AM (IST)
कमिश्नर आए तो रस्म निभाई, फिर सो गया सेतु निगम
कमिश्नर आए तो रस्म निभाई, फिर सो गया सेतु निगम

बरेली, जेएनएन : सेतु निगम के अफसरों का काम करने का अपना तरीका है। शनिवार को जब कमिश्नर रणवीर प्रसाद हालात देखने लाल फाटक पहुंचे तो उस दिन गड्डे भरने के लिए सेतु निगम की मशीनें खूब चलीं। मगर जैसे ही कमिश्नर वापस लौटे, सेतु निगम के अफसरों ने मशीनें भी वापस बुला लीं। चंद गड्ढे भरने की रस्मअदायगी करने के बाद रविवार को काम नहीं किया गया। कमिश्नर रूट डायवर्जन के लिए भी कह गए थे मगर लाल फाटक से छोटे वाहनों की आवाजाही खूब होती रही।

loksabha election banner

यह वही रास्ता है, जहां से श्रद्धालु चौबारी मेला जाते हैं। चूंकि जिले के श्रद्धालु पहुंचते हैं इसलिए अधिकतर लोग दोपहिया वाहन से जाते हैं। इस वक्त लाल फाटक पर इतने गहरे गड्ढे हैं, जिनसे गुजरना दोपहिया वाहन चालकों के लिए भी बेहद खतरनाक है। बीते दिनों इसी जगह पर एक दोपहिया वाहन पर सवार महिला को ट्रक ने कुचल दिया था। बाशिंदे मांग कर चुके हैं कि रूट डायवर्ट कर दिया जाए। कमिश्नर भी निरीक्षण के दौरान यह बात कह गए मगर सेतु निगम के अफसरों की सुस्ती नहीं टूटी7

बनने लगा नाला

क्षेत्रीय लोगों की मांग पर सेतु निगम ने वहां पर नाला निर्माण शुरू करा दिया है। इसका काम पूरा होने के बाद सर्विस लेन बनाना शुरू हो सकेगी। सेतु निगम के अफसरों ने बताया कि रूट डायवर्जन होने से पुल निर्माण के काम में भी तेजी आएगी। अभी ट्रैफिक लगातार गुजरने से काम बाधित हो रहा है, जबकि दिन के अलावा रात में 10 बजे तक भी काम कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां पर रेलवे का काम शुरू हो जाए, तो ट्रैफिक का संचालन पूरी तरह से बंद हो जाएगा, डेढ़ माह पहले रेल अफसरों से बात हुई थी, तब उन्होंने नवंबर में काम शुरू होने का आश्वासन दिया था, लेकिन रेलवे ने अभी तक काम शुरू नहीं कराया है।

चौपुला पुल ही बदायूं रोड जाने का रास्ता

बदायूं, आगरा, मथुरा आदि जाने वाले लोगों के पास लाल फाटक का रूट बंद होने से एक मात्र रास्ता चौपुला पुल ही है। लाल फाटक के निवासियों का मानना है कि इसके अलावा अन्य कोई रूट नहीं है। चौपुला क्रासिंग खुलने से भी समस्या समाधान होने की संभावना कम ही है, क्योंकि पुल के पिलर से यहां से चार पहिया वाहन गुजरने में दिक्कत आएगी। लखनऊ जाने वाला ट्रैफिक बुखारा मोड़ से गुजारे और दिल्ली जाने वाला चौपुला पुल से गुजारा जाए तब कुछ राहत मिल सकेगी। बाशिंदों का कहना है कि सीमेंट वाले ट्रक भी इधर के बजाय चनेहटी होकर गुजारे जाएं।

----------------

नाला निर्माण हो रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही यहां पर सर्विस लेन बनेगी।

सर्वेश कुमार

-------------

अफसरों को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे यहां से वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद हो सके।

कुंवरपाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.