Move to Jagran APP

सियासी उठापटक के बीच टिकट काे लेकर क्या कहता है बसपा का वेट एंड वॉच प्लान

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 विधानसभा चुनाव की बिसात बिछाई जा चुकी है। भाजपा सपा बसपा और कांग्रेस समेत अन्य छोटे दल अपनी-अपनी चाल रहे हैं। सियासत के मैदान में सभी दल ऐसे सूरमा उतारने की जुगत में हैं जो विजेता बनकर लौटें।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 07:59 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 07:59 AM (IST)
सियासी उठापटक के बीच टिकट काे लेकर क्या कहता है बसपा का वेट एंड वॉच प्लान
सियासी उठापटक के बीच टिकट काे लेकर क्या कहता है बसपा का वेट एंड वॉच प्लान

बरेली, जेएनएन। UP Vidhan Sabha Chunav 2022 : चुनावी सरगर्मियां तेज होने के बाद भी बसपा अभी टिकट वितरण में जल्दबाजी नहीं कर रही है। बसपा अन्य दलों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने के बाद टिकट वितरण की नीति अपना रही है। तीन सीटों पर नामों की घोषणा होने के बाद अब बाकी तीन सीटों पर प्रत्याशी लगभग तय हो गए हैं, लेकिन उनके नामों की घोषणा करने में देरी की जा रही है।

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव की बिसात बिछाई जा चुकी है। भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस समेत अन्य छोटे दल अपनी-अपनी चाल रहे हैं। सियासत के मैदान में सभी दल ऐसे सूरमा उतारने की जुगत में हैं, जो विजेता बनकर लौटें। भाजपा ने सभी नौ सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। अब टिकट ना मिलने पर कुछ

भाजपाई सपा और बसपा से टिकट पाने की जुगत में हैं। कुछ ने दल छोड़ दिए हैं और कुछ टिकट की बात पक्की होने पर दल छोड़ने की तैयारी में हैं। ऐसे में सपा के लिए टिकट की घोषणा करना बड़ा मुश्किल साबित हो रहा है, क्योंकि बाहर से आने वालों के नाम टिकट की घोषणा की जाती है तो पार्टी के निष्ठावान दावेदारों में फूट पड़ सकती है।

इधर, कांग्रेस ने भी अब तक चार सीटों कैंट, आंवला, मीरगंज और बहेड़ी में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है, जबकि बसपा ने तीन सीटों बिथरी चैनपुर, मीरगंज और बहेड़ी में नामों की घोषणा कर दी है। बाकी सीटों पर बसपा देखो और इंतजार करो की नीति अपना रही है। ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है, क्योंकि कैंट से अभी जिस प्रत्याशी को मौखिक हरी झंडी दी गई है, उनके स्थान पर किसी मजबूत प्रत्याशी का इंतजार किया जा रहा है। शहर में सपा की टिकट घोषणा होने के बाद बाकी प्रत्याशियों में से जिताऊ प्रत्याशी की भी तलाश की जा रही है।

आंवला में पिछड़ा वर्ग से ताल्लुक रखने वाले जिस प्रत्याशी को हरी झंडी दी गई, उनके स्थान पर अल्पसंख्यक समाज के एक प्रत्याशी ने दावा ठोक दिया, जो काफी मजबूत माना जा रहा है। भोजीपुरा में एक बड़े वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रत्याशी के स्थान पर उन्हीं की बिरादरी के ऐसे प्रत्याशी के नाम की चर्चा तेजी हैं, जिन्होंने फूल वाली पार्टी का साथ छोड़ा है। फरीदपुर में भी अभी प्रत्याशी चयन को लेकर उठापटक की जा रही है, लेकिन मजबूत प्रत्याशी की तलाश यहां भी जारी है। वहीं, नवाबगंज क्षेत्र में जरी कारोबारी को मौखिक स्वीकृति मिल गई है, लेकिन जीतहार के आंकड़े लगाकर पार्टी अभी वहां भी नाम घोषणा करने में देरी कर रही है।

कैंट और शहर सीट पर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं है। कई लोगों ने आवेदन किए हैं। टिकट तय होने के बाद उनकी सूची सार्वजनिक की जाएगी। गोपाल रस्तोगी, महानगर अध्यक्ष, बसपा

बिथरी चैनपुर, बहेड़ी और मीरगंज से टिकटों की घोषणा की जा चुकी है। अब बाकी छह सीटों पर कई लोगों के आवेदन प्राप्त हुए हैं। पार्टी आवेदनों पर विचार कर रही है। दो दिन बाद बाकी के नामों की घोषणा की जाएगी। बसपा मैदान में अच्छे उम्मीदवारों को उतारेगी, जो चुनाव दमखम से लड़ेंगे। इस बार बसपा सत्ता में वापसी करेगी। डा. जयपाल सिंह, जिलाध्यक्ष, बसपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.