Move to Jagran APP

UP Police : बरेली में पुलिस की गुंडई, चलती बाइक से दिव्यांग को मारी लात, फिर डंडों से पीटा, जानिए वजह

Bithari Chainpur Police Video Viral बिथरी के दो पुलिसकर्मियों की गुंडई का वीडियो वायरल हुआ है। दोनों पुलिसकर्मी वर्दी के रौब में इस कदर डूबे थे कि राह चलते पहले न सिर्फ दिव्यांग को पीछे से लात मारी। टोकने पर बाइक राेकते ही थप्पड़ जड़ दिया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 07:57 AM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 07:57 AM (IST)
UP Police : बरेली में पुलिस की गुंडई, चलती बाइक से दिव्यांग को मारी लात, फिर डंडों से पीटा, जानिए वजह
UP Police : बरेली में पुलिस की गुंडई, चलती बाइक से दिव्यांग को मारी लात, फिर डंडों से पीटा

बरेली, जेएनएन। Bithari Chainpur Police Video Viral : बिथरी के दो पुलिसकर्मियों की गुंडई का वीडियो वायरल हुआ है। दोनों पुलिसकर्मी वर्दी के रौब में इस कदर डूबे थे कि राह चलते पहले न सिर्फ दिव्यांग को पीछे से लात मारी। टोकने पर बाइक राेकते ही थप्पड़ जड़ दिया। फिर लाठी निकालकर दिव्यांग की जमकर पिटाई कर दी। गंभीर हालत देखकर घायल को सीएचसी से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इधर, पूरे घटनाक्रम का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने दोनों आरोपित पुलिसकर्मी हेड कांस्टेबल सत्येंद्र सिंह व कांस्टेबल नवीन मलिक को तुरंत ही निलंबित कर दिया।

prime article banner

कौसर निवासी उड्ला जागीर की मछली बेचने की दुकान है। बुधवार शाम उनका नाबालिग दिव्यांग बेटा कासिम दुकान पर बैठा था। उधर से चीता पर तैनात सिपाही गुजर रहे थे। सिपाहियों का आरोप है कि देखते ही कासिम भागने लगा। रुकने को कहा तब वह गाली देने लगा। इस पर उसे पकड़ लिया, फिर भी वह गाली-गलौच करता रहा। इसी के बाद उसकी पिटाई की गई। इधर, दुकान के पास लगे सीसीटीवी में दोनों पुलिसकर्मियों की करतूत उजागर हो गई। उनका झूठ पकड़ लिया गया। 22 सेकेंड के वायरल वीडियो में साफ दिख रहा कि नाबालिग आगे-आगे जा रहा था।

पीछे से चीता पर तैनात दोनों आरोपित पुलिसकर्मी आए और उसे लात मार दी। इसी पर नाबालिग कुछ बोला तो बाइक रोकते ही तमाचा जड़ा। इसके बाद डंडा निकालकर पिटाई कर दी। पिटाई से नाबालिग बुरी तरह घायल हो गया। स्वजन कासिम को सीएचसी लेकर गए। डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घायल कासिम के मुताबिक, वह घर जा रहा था तभी सिपाहियों ने रोक लिया और कहा बिना लाइसेंस मछली बेचने की बात कही। मछली बेचने के एवज में मुनाफे की आधी रकम देने का प्रस्ताव रखा। इन्कार करने पर पिटाई शुरू कर दी और अधमरा छोड़कर चले गए।

नाबालिग का एक हाथ नहीं, फूटफूटकर रोया

दिव्यांग कासिम की काया देखकर भी दोनों पुलिसकर्मियों को दया न आई। उसके एक हाथ नहीं है। आजीविका के लिए वह मछली लगाता है। फिर भी हिस्सा देने से इन्कार करने पर वह बेरहमी से पीटा गया। पुलिस के दुस्साहस की कहानी बताते हुए वह फूटफूटकर रोया। कहा कि बिना गलती के पीछे बहुत मारा और मेरी यह दशा कर दी।

सीसीटीवी में दोनों पुलिसकर्मी नाबालिग को थप्पड़ और लाठी से मारते हुए दिख रहे हैं। दोनों ही पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। - रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.