Move to Jagran APP

UP Panchayat Chunav Bareilly Nomination News: नामांकन में भाजपा के सांसद और विधायकों के सामने उड़ी कोविड गाइडलाइन की धज्जियां, भीड़ देख फूले प्रशासन के हाथ-पैर

UP Panchayat Chunav Bareilly Nomination News एक तरफ समूचा जिला बढ़ते कोविड संक्रमण की आहट से जूझ रहा है वहीं सत्तारूढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेतागण चुनाव में जीत की जोड़-तोड़ के आगे कोविड गाइडलाइन को दरकिनार करते दिखे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 09:47 AM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 09:47 AM (IST)
UP Panchayat Chunav Bareilly Nomination News: नामांकन में उड़ी कोविड गाइडलाइन की धज्जियां

बरेली, जेएनएन। UP Panchayat Chunav Bareilly Nomination News: एक तरफ समूचा जिला बढ़ते कोविड संक्रमण की आहट से जूझ रहा है, वहीं सत्तारूढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेतागण चुनाव में जीत की जोड़-तोड़ के आगे कोविड गाइडलाइन को दरकिनार करते दिखे। नामांकन के आखिरी दिन रविवार को पार्टी का दम दिखाने के फेर में शारीरिक दूरी तो नदारद ही रही, मास्क लगाने वालों की संख्या भी कम रही। एक तरफ हो रही थी दावेदारों-नेताओं की जय-जयकार तो दूसरी ओर कोविड के मानक तार-तार।

loksabha election banner

मिशन कंपाउंड में रविवार दोपहर हुई भाजपा की सभा में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप, आठ विधायक, महापौर डॉ. उमेश गौतम और जिला व महानगर कमेटी के पदाधिकारियों की मौजूदगी में सभी 60 जिला पंचायत सदस्य के दावेदार लाव-लश्कर के साथ इकट्ठा हुए। पहले नेताओं ने जोश फूंका, फिर नारेबाजी के साथ कलक्ट्रेट परिसर के लिए रवाना हुए तो चौपुला से चौकी चौराहा जाने वाली रोड पर सिर्फ भाजपा कार्यकर्ता ही दिख रहे थे।

कोविड संक्रमण पर नसीहत देने वालों ने ही जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाई। मंत्री, सांसद और बाकी विधायक भले ही मिशन कंपाउंड में रुक गए, लेकिन नवाबगंज विधायक केसर ङ्क्षसह हुजूम के साथ कलक्ट्रेट गेट तक पहुंचे। नामांकन कराने आई इतनी भीड़ को देखकर पुलिस-प्रशासन के भी हाथ फूल गए। गेट पर नारेबाजी करने वालों सबक याद दिलाए गए। उन्हें वापस भेजा गया। ये हालात तब है, जब डीएम नितीश कुमार ने एक ही दिन पहले जिले में धारा 144 भी लागू कर दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी प्राथमिकता पर कोविड संक्रमण को नियंत्रण करना है, लगातार बैठकें करके यही रणनीति तैयार हो रही है, ताकि लोगों को एक जगह इकट्ठा होने से रोका जा सके, पंचायत चुनाव के पहले दौर के नामांकन में ही सारे नियम ताक पर रख दिए गए।

ये जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी रहे मौजूद

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार, भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य, नवाबगंज विधायक केसर ङ्क्षसह, बहेड़ी विधायक छत्रपाल ङ्क्षसह, मीरगंज विधायक डीसी वर्मा, पूर्व शिक्षक विधायक जयपाल ङ्क्षसह व्यस्त, महापौर उमेश गौतम, जिलाध्यक्ष पवन शर्मा, महानगर अध्यक्ष डॉ. केएम अरोड़ा, कोषाध्यक्ष संजीव अग्रवाल, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष दुर्विजय ङ्क्षसह शाक्य, चुनाव संयोजक सोमपाल शर्मा भी उत्साह बढ़ाने के लिए मौजूद रहे।

ऐसा ही जोर शिक्षक विधायक चुनाव में दिखाया था

भाजपा के 'पावर शो' ने लोगों को चार दिसंबर, 2020 की याद दिला दी। शिक्षक विधायक चुनाव में डॉ. हरि ङ्क्षसह ढिल्लो का नामांकन दाखिल कराने से पहले ऐसे ही भाजपा का कुनबा इकट्ठा हुआ था। शिक्षक विधायक चुनाव में फायदा भी मिला। अब एक बार फिर मिशन कंपाउंड में उम्मीदवारों में चुनाव जीत के लिए जोश भरा गया।

मिशन कंपाउंड में सब एकत्रित हुए लेकिन कलक्ट्रेट तक कोई जनप्रतिनिधि या हमारा पदाधिकारी नहीं गया। उम्मीदवार के साथ जो समर्थक आए थे। वही नजर आ रहे थे। हम कोविड संक्रमण के मुद्दे पर संवेदनशील हैं।

- पवन शर्मा, जिलाध्यक्ष भाजपा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.