Move to Jagran APP

बरेली में बोले मौलाना तौकीर रजा खां, अखिलेश सरकार आयी तो यूपी में होंगे दंगे

UP Vidhansabha Chunav 2022 आइएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर सियासी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अखिलेश सरकार आई तो आतंकवाद की राजनीति होने लगेगी। एक बार फिर यूपी में दंगे शुरु हो जाएंगे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 12:50 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 12:50 PM (IST)
बरेली में बोले मौलाना तौकीर रजा खां, अखिलेश सरकार आयी तो यूपी में होंगे दंगे
बरेली में बोले मौलाना तौकीर रजा खां, अखिलेश सरकार आयी तो यूपी में होंगे दंगे

बरेली, जेएनएन। UP Vidhansabha Chunav 2022: इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल (आइएमसी) के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां मंगलवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमलावर रहे। कहा कि यदि प्रदेश में समाजवादी सरकार आई तो एक बार फिर दंगे शुरू हो जाएंगे। आतंकवाद की राजनीति होने लगेगी। जो काम योगी आदित्यनाथ नहीं कर सके, उन्हें पूरा करने के लिए अखिलेश यादव को जुटा दिया जाएगा। आरोप लगाया कि मुलायम सिंह यादव राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शीर्ष नेतृत्व से मिलीभगत कर आए हैं। एक अन्य संदर्भ में मौलाना ने दिल्ली के बाटला हाउस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों को शहीद तक कह दिया।

loksabha election banner

मौलाना तौकीर सिविल लाइंस में कांग्रेस महानगर अध्यक्ष अजय शुक्ला के आवास पर प्रेसवार्ता कर रहे थे। बोले, विश्व हंदूि परिषद के लोग मेरे बहाने कांग्रेस पर निशाना साध रहे। उन्हें बता दूं कि में कांग्रेस में शामिल नहीं हुआ हूं, सिर्फ समर्थन दिया है। कुछ भी कहना हो, मुझसे कहें, कांग्रेस से नहीं। जनता को दंगा फसाद व आतंकवाद की राजनीति चाहिए तो सपा या भाजपा के पक्ष में जाए। यदि शांति और सभी को विकास चाहिए तो विकल्प सिर्फ कांग्रेस है।

बाटला हाउस में मारे गए आतंकियों को बताया शहीद

मौलाना तौकीर ने कहा कि पूर्व में कांग्रेस से ज्यादा वास्ता नहीं रहता था। वर्ष 2008 में दिल्ली में बाटला हाउस एनकाउंटर में मारे गए युवक आतंकवादी नहीं थे। उन्हें शहीद का दर्जा मिलना चाहिए। मैंने उसी समय जांच की मांग उठाई थी मगर, अनसुनी कर दी गई। अब बदले दौर की कांग्रेस है, इसलिए समर्थन दिया है। मौलाना तौकीर ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात के बाद बिना शर्त समर्थन दिया है। यह वर्ष 2024 में भी जारी रहेगा। लड़की अगर लड़ रही है तो हमें भी आतंकवाद के खिलाफ साथ देना चाहिए।

ताैकीर बाेले- गलत तरीके से दिखाया जा रहा मेरा बयान 

कांग्रेस को समर्थन देने के बाद मौलाना तौकीर के पुराने बयान इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने लगे। हंदुओं का सिर कलम करने, मुस्लिम युवाओं के आक्रोशित होने पर छिपने की जगह न मिलने, नक्शा बदल लेने आदि पर उन्होंने कहा कि मेरे बयानों को काट-छांटकर पेश किया जा रहा। सात जनवरी को जनसभा में मैंने कहा कि था कि हम अपने नौजवानों को नियंत्रण में रखते हैं। हम नहीं चाहते है कि देश में किसी तरह से गृह युद्ध की स्थिति आए। भाजपा 80 व 20 के आंकड़ों की राजनीति करती है। कांग्रेस के बरेली जिलाध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी कहते हैं कि मौलाना तौकीर रजा खां के समर्थन के बाद मुस्लिम क्षेत्रों में विशेष मदद मिलेगी। उनके सहयोग से कांग्रेस के प्रत्याशी मजबूत होंगे।

सपा शासन में हुई नफरत फैलाने की राजनीति इसलिए समर्थन नहीं

मौलाना तौकीर कुछ दिन पहले अखिलेश यादव से मिले थे मगर, चुनाव पर बात नहीं बनी। उन्हें समर्थन क्यों नहीं दिया, इस पर बोले कि वर्ष 2012 से 2017 तक प्रदेश में दंगे और नफरत फैली। अखिलेश यादव के पास प्रदेश को दंगों से बचाने का कोई रास्ता नहीं था। पिछले पांच साल में कोई दंगा न होने के पीछे कहा कि सत्ता में बैठे लोग ही दंगा फैलाते हैं। उन्हें जिम्मेदारी मिल गई इसलिए दंगे नहीं हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.