Move to Jagran APP

UP Chunav 2022 : बरेली में अखिलेश यादव ने खड़ी की डिजिटल फौज, जानिए कितने बनाए प्रभारी

SP Akhilesh Yadav Digital Force यूपी विधानसभा में डिजिटल प्रचार को गति देने के लिए सपा ने मीडिया प्रभारियों को नियुक्त किया है। प्रवक्ता मयंक शुक्ला मोंटी ने बताया बृजेश श्रीवास्तव समयून खान काजी उवैस अखिलेश पटेल विशाल गौतम गौरव जायसवाल व ऋषिराम यादव को मीडिया प्रभारी बनाया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 03:50 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 03:50 PM (IST)
UP Chunav 2022 : बरेली में अखिलेश यादव ने खड़ी की डिजिटल फौज, जानिए कितने बनाए प्रभारी
UP Chunav 2022 : बरेली में अखिलेश यादव ने खड़ी की डिजिटल फौज, जानिए कितने बनाए प्रभारी

बरेली, जेएनएन। SP Akhilesh Yadav Digital Force : यूपी विधानसभा में डिजिटल प्रचार को गति देने के लिए बुधवार को सपा ने सात मीडिया प्रभारियों को नियुक्त किया। प्रवक्ता मयंक शुक्ला मोंटी ने बताया कि बृजेश श्रीवास्तव, समयून खान, काजी उवैस, अखिलेश पटेल, विशाल गौतम, गौरव जायसवाल व ऋषिराम यादव को मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी साैंपी गई है। सातों नवनियुक्त मीडिया प्रभारी संगठन में क्रमश: जिला सचिव, महानगर सचिव, जिला सचिव, जिला सचिव, मंडल प्रभारी छात्रसभा, जिला सचिव व उपाध्यक्ष शहर विधानसभा की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं। सातों मीडिया प्रभारी डिजिटल टीम के लगातार संपर्क में रहेंगे। जिला अध्यक्ष अगम मौर्य व महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी ने मीडिया प्रभारियों को नई जिम्मेदारी की बधाई दी।

loksabha election banner

मंडल में सपा ने तेज की डिजिटल रफ्तार

बदलते दौर में डिजिटल के रूप में सपा ने अपनी रफ्तार तेज कर दी है। अखिलेश के निर्देश के बाद बीते कुछ दिनों में फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर समाजवादी पार्टी के अलग-अलग जिलों में विभिन्न नामों से अकाउंट सक्रिय हो रहे हैं। हालांकि अभी जनसभाओं और रैलियों पर 15 जनवरी तक ही रोक है, लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह रोक आगे भी बढ़ने के आसार हैं। इसके चलते ही राजनीतिक दल खुद को पूरी तरह से तैयार करने में लगे हैं।

सपा में पूर्व सांसद से लेकर विधायक तक जुटे

समाजवादी पार्टी ने भी तकनीक के इस समय को पहले से ही समझ लिया था। इसके चलते उनकी तैयारी भी कम नहीं है। बरेली मंडल के जिला बरेली, शाहजहांपुर और बदायूं में सपा के साइबर योद्धाओं ने तगड़ी तैयारी कर रखी है। शनिवार तक सपा के बदायूं में 42, शाहजहांपुर में 32, बरेली 72 और पीलीभीत में 28 अकाउंट सक्रिय थे। लेकिन रविवार और सोमवार को इनकी संख्या बढ़कर तीन सौ के पार पहुंच गई। समाजवादी पार्टी में पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के अलावा पूर्व विधायकों ने खुद भी कमान संभाल रखी है। समाजवादी पार्टी के हर इवेंट को वह खुद शेयर कर रहे हैं। सपा ने भी अपने फ्रंटल संगठन और विधानसभा वार अकाउंट बनाए हैं।

डिजिटल तैयारियों को लेकर सतर्क है अखिलेश यादव

डिजिटल तौर पर देखा जाएं तो वर्तमान में भाजपा स्थिति बेहतर है। जिसे अखिलेश यादव भी मानते है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी वर्चुअल रैली कर चुके है।इ स बार कोरोना और चुनाव आयोग के निर्देश को देखते हुए बसपा, कांग्रेस सपा सहित सभी छोट बडे़ राजनीतिक दल डिजिटल के तौर पर अपने आप को मजबूत करने में लगे है।सबने वर्चुअल संवाद को लेकर फेसबुक यूट्यूब इंस्टाग्राम और वाटसएप को लेकर अपनी सक्रियता को काफी बढ़ा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.