Move to Jagran APP

यूपी बोर्ड के छात्रों को अंक सुधार के लिए मिलेगा एक और मौका, जानें कब तक कराना होगा पंजीकरण

UP Board Improvement Exam Registration अंक सुधार परीक्षा में अनुत्तीर्ण रहे छात्रों को किसी भी सूरत में निराश न होना पड़े इसके लिए बोर्ड ने छात्रों को अंक सुधार परीक्षा में सम्मिलित होने का एक और मौका दिया है। वर्ष 2022 की परीक्षा में ये विद्यार्थी शामिल हो सकेंगे।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 10:59 AM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 10:59 AM (IST)
यूपी बोर्ड के छात्रों को अंक सुधार के लिए मिलेगा एक और मौका, जानें कब तक कराना होगा पंजीकरण
20 नवंबर तक कराना होगा अपना पंजीकरण

बरेली, जेएनएन। UP Board Improvement Exam Registration : अंक सुधार परीक्षा में अनुत्तीर्ण रहे छात्रों को किसी भी सूरत में निराश न होना पड़े, इसके लिए बोर्ड ने इन छात्रों को अंक सुधार परीक्षा में सम्मिलित होने का एक और मौका दिया है। वर्ष 2022 में आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षा में ये विद्यार्थी 20 नवंबर तक पंजीकरण कराकर दोबारा शामिल हो सकेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि इसके लिए बोर्ड ने पंजीकरण की तिथि 20 नवंबर निर्धारित की है। अंक सुधार परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों का फार्म 20 से 24 नवंबर मध्यरात्रि तक ही संशोधित किया जाएगा। इस अवधि में संस्था की ओर से किसी नए छात्र का विवरण स्वीकार नहीं होगा। वहीं अगले वर्ष होने वाली बोर्ड परीक्षा के साथ ही ये परीक्षार्थी भी परीक्षा देंगे। वहीं दोबारा अंक सुधार के लिए आवेदन करने वाले छात्र या उसके अभिभावक को फीस जमा करने के बारे में भी नहीं सोचना पड़ेगा। दरअसल, इसके लिए बोर्ड ने कोई फीस निर्धारित नहीं की है। पिछली फीस के आधार पर ही विद्यार्थी का आवेदन स्वीकार होगा।

loksabha election banner

बरेली कालेज में एलएलबी की पांचवी मेरिट जारी : एलएलबी प्रथम सेमेस्टर में सीटें अभी शेष रह गई है। जिसे भरने के लिए बरेली कालेज द्वारा पांचवी मेरिट जारी की गई है। जिसके तहत छूटी रह गई सीटों को भरा जाएगा। प्रवेश नियंत्रक डा. वीपी सिंह ने बताया कि मेरिट के अंतर्गत आने वाले छात्र शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से दो बजे तक महाविद्यालय में संपर्क कर सकते हैं। वेटिंग में स्थान पाने वाले अभ्यर्थियों को सीट रिक्त होने पर 20 नवंबर को प्रवेश दिया जाएगा। मेरिट लिस्ट को महाविद्यालय की वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया है।

क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी ने मिड टर्म परीक्षा का किया औचक निरीक्षण : वीरांगना अवंतीबाई लोधी राजकीय महिला महाविद्यालय में स्नातक प्रथम सत्र की मिड टर्म (सेमेस्टर परीक्षा) गुरुवार से शुरु हो गई है। पहले दिन क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डा. संध्या रानी मौर्य ने वाणिज्य प्रथम वर्ष की हो रही परीक्षा का औचक निरीक्षण किया। महाविद्यालय द्वारा परीक्षा कार्यक्रम महाविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड करने के साथ ही नोटिस बोर्ड पर भी चस्पा किया गया है। स्नातक प्रथम वर्ष की सभी छात्राओं के लिए परीक्षा देना अनिवार्य है तथा इसके अंक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किए जाने हैं। प्राचार्य डा. मनीषा राव ने छात्राओं से अपनी शुल्क रसीद लाने एवं मास्क पहनकर आने को कहा है। वहीं मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं को डा. निशा वर्मा ने सरकार द्वारा दी जा रही महिला कल्याण से जुड़ी योजना में डेस्टिट्यूट वूमेन पेंशन स्कीम, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बालसेवा योजना की जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.