Move to Jagran APP

युवती के अपहरण पर एक्टिव हुए यूपी 112, अपहरणकर्ता कार सवारों को दबोचा Bareilly News

दवा लेने गई युवती का कार सवार युवकों ने इज्जतनगर क्षेत्र के मठ कमल नयनपुर के पास अपहरण कर लिया। युवती को कार में डालते हुए लोगों ने देखा तो सूचना यूपी-112 पुलिस को दी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 10:59 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 05:35 PM (IST)
युवती के अपहरण पर एक्टिव हुए यूपी 112, अपहरणकर्ता कार सवारों को दबोचा Bareilly News
युवती के अपहरण पर एक्टिव हुए यूपी 112, अपहरणकर्ता कार सवारों को दबोचा Bareilly News

बरेली, जेएनएन । दवा लेने गई युवती का कार सवार युवकों ने इज्जतनगर क्षेत्र के मठ कमल नयनपुर के पास अपहरण कर लिया। युवती को कार में डालते हुए लोगों ने देखा तो सूचना यूपी-112 पुलिस को दी। कंट्रोल रूम से वायरलैस के जरिए सभी थाना पुलिस को चेकिंग के निर्देश दिए। इस पर चेकिंग के दौरान चौपुला पुल के पास कार को रोक लिया गया। इसमें से युवती को बरामद कर दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया। युवती के पिता की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज हो गया है।

loksabha election banner

थाना इज्जतनगर क्षेत्र के मठ लक्ष्मीपुर की रहने वाली नगमा दवा लेने के लिए बाजार गई थी। दवा लेकर शाम करीब साढ़े पांच बजे लौट रही थी। जब वह मठ कमलनयनपुर के पास पहुंची, तभी पीछे से आई एक कार ने रोक लिया। इसके बाद एक लड़का कार से निकला व युवती को धक्का देकर कार में डाल लिया। यह देख प्रत्यक्षर्दिशयों ने तत्काल सूचना यूपी-112 को दी।

यूपी-112 की पीआरवी नंबर 0161 के पुलिस कर्मियों ने जानकारी कंट्रोल रूम को दी। कंट्रोल रूम से जैसे ही युवती के अपहरण का मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया सभी अलर्ट हो गए। पुलिस को गाड़ी नंबर, कलर आदि बताकर रोकने के लिए निर्देशित किया गया। इस पर कोतवाली, किला, बिथरी, प्रेमनगर, सीबीगंज व बारादरी थाने की पुलिस चेकिंग में जुट गई। वहीं ट्रेफिक पुलिस पहले से ही चेकिंग कर रही थी।

इसी दौरान यातायात निरीक्षक दिनेश पांडेय को एक कार चौपुला पुल की ओर से आते नजर आई, जो वैसी ही लग रही थी। पास आने पर नंबर ट्रेस कर उसे रोका गया। कार रोकते ही उसमे सवार युवक भागने लगा, जिसे यातायात निरीक्षक ने पकड़ लिया। पुलिस ने युवती के बरामद होने की सूचना उच्चधिकारियों को दी। इसके बाद पुलिस युवती व दोनों युवकों को थाने ले गई। थाने में युवती के परिजन भी पहुंच गए।

युवती के पिता नौशाद की तहरीर पर गिरफ्तार युवक बुलंदशहर आवास विकास टांडा निवासी रोहित कुमार व कार चार अलीगढ़ निवासी राहुल उर्फ योगेश के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। युवक का कहना था कि वह युवती को पहले से जानता है। सहमति से ले जा रहा था।

एसएसपी ने टीआई से कहा मिलेगा इनाम : चौपुला पर अपहरण कर्ताओं के पकड़े जाने व युवती के बरामद होने की जानकारी पर एसएसपी ने वायरलेस पर ही टीआई को शाबाशी दी। इसके लिए प्रशस्ति पत्र और नकद पुरस्कार दिए जाने की भी बात कही।

मामला कुछ संदेहास्पद था, लेकिन अपहरण की बात एकदम सही थी। सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट हुई। सभी जगह चेकिंग शुरू कराई गई, जिसके फलस्वरूप युवती को बरामद कर लिया गया। युवती के पिता की तहरीर पर युवक व कार चालक के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।- अभिषेक वर्मा, एएसपी व सीओ तृतीय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.