Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को बोले जल्द कर्मयोगियों को भी सरकारी सुविधाओं का मिलेगा लाभ

प्रतिदिन ताजे घटनाक्रम से लोगों को अखबार के जरिए रूबरू कराने वाले कर्मयोगियों को सरकारी सुविधाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने के लिए काम होंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 02:25 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 02:25 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को बोले जल्द कर्मयोगियों को भी सरकारी सुविधाओं का मिलेगा लाभ
केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को बोले जल्द कर्मयोगियों को भी सरकारी सुविधाओं का मिलेगा लाभ

बरेली, जेएनएन : प्रतिदिन ताजे घटनाक्रम से लोगों को अखबार के जरिए रूबरू कराने वाले कर्मयोगियों (समाचार पत्र वितरकों) को सरकारी सुविधाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने के लिए काम होंगे। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार समाचार पत्र वितरक संघ के स्थापना दिवस पर संबोधन दे रहे थे। उन्होंने कहा कि हर मौसम में तड़के मेहनत करने वाले पत्र वितरकों के उत्थान के लिए एक आयोग की स्थापना होगी। अगले सप्ताह हर राज्य से एक वितरक प्रतिनिधि को बुलाकर प्रधानमंत्री से भेंट कराएंगे। ताकि उनकी समस्याएं सही मंच पर उठ सके।

loksabha election banner

रविवार को पत्र वितरक संघ के स्थापना दिवस पर हुए आयोजन में रविवार को केंद्रीय मंत्री बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। महापौर उमेश गौतम विशिष्ट अतिथि थे। उन्होंने समाचार पत्र वितरकों के जज्बे की सराहना की। वितरक संघ के अध्यक्ष विमल पांडेय ने कोरोना के दौरान कम हुए समाचार पत्र का प्रसार पूरा करने के वितरक समाज को प्रेरित किया। वितरक आवाज के संपादक राकेश पांडेय समेत अन्य लोगों ने 12 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन केंद्रीय मंत्री को दिया। इसमें समाचार पत्र वितरकों को रियायती दरों पर कालोनी आवंटित किए जाने, गरीबी रेखा के नीचे जीवन व्यतीत करने वाले वितरकों का बीपीएल कार्ड बनाने, 60 वर्ष से अधिक अधिक आयु के वितरकों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन दिए जाने, वितरकों के मेधावी बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति देने, बच्चों के विवाह को अनुदान देने, आकस्मिक दुर्घटना में मृत वितरक के परिजनों को शासन से दस लाख रुपये मुआवजा, वितरक साथियों को मुफ्त साइकिल देने, बसों में निश्शुल्क यात्रा की सुविधा का लाभ दिए जाने की मांग की गई। इस दौरान संजीव पांडेय, मुकेश उपाध्याय, पप्पू सागर, हरिकिशन तिवारी, ज्ञान प्रकाश आर्य, आशुतोष द्विवेदी, राजेश कुशवाहा, रमेश निषाद समेत आदि मौजूद रहें। वहीं कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री का केक काटकर जन्मदिन भी मनाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.