Move to Jagran APP

UP: 8वीं के प्यार को परवान चढ़ाने पुलिस स्टेशन पहुंची दो समलैंगिक लड़कियां, बोलीं- मेरी शादी करवाओ...

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में उझानी क्षेत्र की रहने वाली अलग-अलग संप्रदाय की समलैंगिक छात्राएं निकाह करने की जिद पर अड़ गईं। स्वजन ने विरोध किया तो रविवार को कोतवाली पहुंच गईं। फिलहाल दोनों के स्वजन उन्हें समझा बुझाकर अपने-अपने साथ ले गए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 10:19 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 10:46 PM (IST)
UP: 8वीं के प्यार को परवान चढ़ाने पुलिस स्टेशन पहुंची दो समलैंगिक लड़कियां, बोलीं- मेरी शादी करवाओ...
उत्तर प्रदेश के बदायूं में अलग-अलग संप्रदाय की दो समलैंगिक छात्राएं निकाह करवाने के लिए पुलिस से मदद मांगी है।

बदायूं, जेएनएन। कक्षा आठ से शुरू हुई प्यार की कहानी को परवान चढ़ाने के लिए दो समलैंगिग लड़कियों की दास्तान पुलिस तक पहुंच गई। एक-दूसरे पर मर मिटने की कसम खाने वाली दोनों छात्राएं कोतवाली पहुंचीं और पुलिस से निकाह कराने की गुहार लगाई। दोनों ने एक दूसरे के साथ सात जन्मों तक रहने की कसमें खाईं। पुलिस के सामने कहा कि अब वे एक-दूसरे के बिना जिंदा नहीं रह सकती हैं। पुलिस और दोनों छात्राओं के स्वजन के काफी समझाने के बावजूद वे अपनी जिद पर अड़ी रहीं। बरहाल दोनों के स्वजन उन्हें समझा बुझाकर अपने-अपने साथ ले गए हैं।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में उझानी क्षेत्र की रहने वाली अलग-अलग संप्रदाय की समलैंगिक छात्राएं निकाह करने की जिद पर अड़ गईं। स्वजन ने विरोध किया तो रविवार को कोतवाली पहुंच गईं। दोनों छात्राओं की जान-पहचान कक्षा आठ की पढ़ाई के दौरान हुई थी। उसके बाद से अब स्नातक की पढ़ाई साथ कर रहीं। इसी बीच दोनों में समलैंगिक संबंध हो गए। उझानी में अलग मुहल्लों में उनके घर हैं। एक छात्रा के पिता पीलीभीत जिले में स्वास्थ्य विभाग में तैनात हैं, इसलिए बेटी भी कुछ समय से वहीं एक कस्बे में रहने लगी।

शनिवार दोपहर वह बहाने से घर से निकली और रात करीब 11 बजे उझानी आ गई। परिवार के लोगों को फोन कर बता दिया कि वह किसी काम से उझानी आई है। इसके बाद वह दूसरी छात्रा के घर पहुंच गई। कुछ देर रुकने के बाद उसके पिता से कहा कि उनकी बेटी को अपने साथ ले जा रही, दोनों को साथ रहना है। इतना सुनते ही उन्होंने विरोध कर पहली छात्रा के पिता से फोन पर बात की, इसके बाद कोतवाली पुलिस को बताया।

उसी दौरान पीलीभीत जिले से आई छात्रा चली गई। रविवार को दोनों छात्राएं कोतवाली पहुंच गईं। रोते हुए साथ रहने की गुजारिश करने लगीं। कहा कि एक दूसरे से शादी या निकाह करना चाहती हैं। पुलिस की सूचना पर दोनों के स्वजन आए, समझाते रहे मगर वे कुछ सुनने को तैयार नहीं हुईं। करीब तीन घंटे बाद दोनों अपने स्वजन के साथ जाने के लिए तैयार हुईं। पीलीभीत जिले से आई छात्र हिंदू परिवार का जबकि उझानी में रहने वाली छात्रा मुस्लिम परिवार से है। पुलिस और स्वजन के काफी समझाने के बाद दोनों छात्राएं कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हुईं।

कुछ साल पहले भी दोनों छात्राओं को मामला प्रकाश में आया था। उस वक्त बीसलपुर में रह रही छात्रा उझानी में ही रहा करती थी। लेकिन छात्रा के पिता इसी बात को लेकर उसे अपने साथ ले गए। बावजूद दोनों छात्राओं के बीच मोबाइल पर लगातार बात होती रही। अब दोनों एक-दूसरे से निकाह करना चाहती है। लेकिन दोनों छात्राओं के माता पिता समलैंगिग विवाह के पक्ष में नहीं है। वरिष्ठ उपनिरीक्षक खर्शीद आलम ने बताया कि दोनों छात्राएं कोतवाली आई थीं। एक-दूसरे से शादी व निकाह करने की बात कह रही थीं। दोनों के स्वजन को मौके पर बुलाया। उन्हें समझा बुझाकर स्वजन को सौंप दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.