Move to Jagran APP

फर्नीचर कारोबारी की पत्नी ने फंदे से लटकर दी जान

दो अलग-अलग क्षेत्रों में महिलाओं ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 10:42 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 10:42 AM (IST)
फर्नीचर कारोबारी की पत्नी ने फंदे से लटकर दी जान
फर्नीचर कारोबारी की पत्नी ने फंदे से लटकर दी जान

जेएनएन, बरेली : घर की चहारदीवारी के भीतर मामूली बातों पर मनमुटाव और फिर झगड़ों में बात ऐसी बिगड़ी कि शहर के दो अलग-अलग क्षेत्रों में महिलाओं ने अपनी जिंदगी ही खत्म कर ली। कोतवाली के सिकलापुर में एक फर्नीचर कारोबारी की पत्नी ने फंदे पर लटककर जान दे दी। इज्जत नगर की बीडीए कॉलोनी में नगर पंचायत के सुरक्षाकर्मी की पत्नी ने फांसी लगा ली। घरों में मातम पसरा है तो पुलिस खुदकशी की वजहें तलाशने में जुटी है।

loksabha election banner

15 दिन पहले ही मनाई थी शादी की सालगिरह

इज्जत नगर के मुंशी नगर निवासी सचिन जायसवाल ने बहन रितु की शादी 12 वर्ष पहले कोतवाली क्षेत्र के बाग ब्रगटान निवासी विकास जायसवाल से की थी। विकास फर्नीचर कारोबारी है। दोनों के दो बच्चे हैं। गुरुवार तड़के सचिन को रितु के ससुराल से फोन पर खबर मिली कि उसकी बहन की मौत हो गई। आरोप है कि बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। पति ने इन आरोपों से इन्कार किया। पति के मुताबिक दो बच्चों के बाद भी रितु प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। अगस्त में उसने पत्नी को बीएड में एडमीशन दिलाया। 27 अगस्त को शादी की सालगिरह मनाने के लिए परिवार के साथ नोएडा गया। सब हंसी-खुशी चल रहा था। बुधवार रात सभी लोग खाना खाकर सो गए। सुबह जब नींद खुली तो रितु गायब थी। घर में ढूंढा तो दूसरे कमरे में उसका शव फंदे पर लटका था। रितु के भाई ने दहेज के लिए पति व सास-ससुर पर हत्या का आरोप लगाया। फिलहाल ने मायके पक्ष की तहरीर पर पति समेत ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पति से झगड़े के बाद फंदा लगाकर की खुदकशी

इज्जतनगर के बीडीए कॉलोनी निवासी उमेश सिंह नवाबगंज नगर पंचायत में सुरक्षाकर्मी हैं। पत्नी पूनम सिंह व तीन बच्चों के साथ रहते हैं। घरेलू कलह के चलते कभी-कभी पत्नी से झगड़ा हो जाता था। बुधवार रात को दोनों के बीच विवाद हुआ। फिर सुबह भी उसी बात को लेकर झगड़ा होने लगा तो उमेश बाहर चला गया। गुस्से में आकर पूनम ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। लौटा तो पत्नी को फंदे पर लटका पाया। उमेश का कहना है कि पत्नी अक्सर खुदकशी करने की धमकी देती थी। इस दफा भी उसने धमकी दी, लेकिन वह ऐसा कदम उठा लेगी यह नहीं सोचा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.