Move to Jagran APP

शिक्षकों को कार्यशाला में मैथ किट के बारे में दिया गया प्रशिक्षण, शिक्षा गुणवत्ता पर है सरकार का जोर

थाना देवरनियॉ के ब्लाक संसाधन केन्द्र रिछा में प्राथमिक शिक्षा का ढांचा मजबूत करने के लिए ब्लाक क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक और शिक्षामित्रों को मैथ किट से सम्बंधित दो-दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला के तीसरे बैच का आज समापन हो गया।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 04:34 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 04:34 PM (IST)
शिक्षकों को कार्यशाला में मैथ किट के बारे में दिया गया प्रशिक्षण, शिक्षा गुणवत्ता पर है सरकार का जोर
ब्लाक के खण्ड शिक्षा अधिकारी शेर सिंह ने सभी अध्यापकों से बुनियादी शिक्षा का ढांचा मजबूत करने का आहवान किया।

बरेली, जेएनएन।  थाना देवरनियॉ के ब्लाक संसाधन केन्द्र रिछा ( दमखोदा) में भावी पीढ़ी की नींव कही जाने वाली प्राथमिक शिक्षा का ढांचा मजबूत करने के लिए ब्लाक क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक और शिक्षामित्रों को मैथ किट से सम्बंधित दो-दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला के तीसरे बैच का आज समापन हो गया। इसमें प्रशिक्षकों के अलावा प्रतिभागियों ने भी गतिविधियों को कराया। ब्लाक के खण्ड शिक्षा अधिकारी शेर सिंह ने सभी अध्यापकों से बुनियादी शिक्षा का ढांचा मजबूत करने का आहवान किया।

loksabha election banner

प्रशिक्षण (कार्यशाला) मे प्रशिक्षक एआरपी बलबीर सिंह, डाक्टर देवकुमारी गंगवार, हरीश गंगवार, मोहम्मद फहीम, प्रमोद कुमार गंगवार ने प्रतिभागियों को भाषा गणित से सम्बंधित विषय के बारे में बताया,और गतिविधियों को भी कराया। प्रतिभागी आर के सक्सेना और अमित ने गतिविधियों  को करके बताया।

तीसरे फेर की कार्यशाला के समापन पर ब्लाक के खण्ड शिक्षाधिकारी शेर सिंह ने कहा, कि इसमें प्रशिक्षकों द्वारा जो कुछ सिखाया गया,वह बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए इसे अपने अपने विद्यालयों मे उतारकर बुनियादी शिक्षा को और मजबूत करें। उन्होंने प्रशिक्षण( कार्यशाला) को व्यवस्थित तरीके से चलाने पर एआरपी व प्रशिक्षक बलबीर सिंह, डाक्टर देवकुमारी गंगवार, हरीश गंगवार व प्रमोद गंगवार के अलावा तकनीकी टीम के आदित्य गंगवार, शिवम, डोरीलाल गंगवार, व इमरान की सरहाना की। सरकार प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दे रही है।  साथ ही छात्रों में गणित के प्रति रूचि जगाने के लिए विद्यालयों में गणित किट भी उपलब्ध कराई जा रही है जिससे छात्र खेल खेल में गणित को समझ सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.