Move to Jagran APP

बरेली में बिगड़ेंगे यातायात के हालात, लालफाटक पहले ही बंद, अब चौपुला पुल के नीचे बंद होगा यातायात

Traffic System in Bareilly लालफाटक क्रासिंग पर ओवरब्रिज निर्माण के लिए पिलर और फाउंडेशन निर्माण तेजी से रेलवे करवा रहा है। यातायात चौपुला ओवरब्रिज से बदायूं रोड के लिए डायवर्जन में हैं। जलनिगम सीवर ट्रंक लाइनों को जोड़ने और सड़क निर्माण शुरू कराने की तैयारी कर रहा है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 11:58 AM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 11:58 AM (IST)
बरेली में बिगड़ेंगे यातायात के हालात, लालफाटक पहले ही बंद, अब चौपुला पुल के नीचे बंद होगा यातायात

बरेली, जेएनएन। Traffic System in Bareilly : लालफाटक क्रासिंग पर ओवरब्रिज निर्माण के लिए पिलर और फाउंडेशन निर्माण तेजी से रेलवे करवा रहा है। यातायात चौपुला ओवरब्रिज से बदायूं रोड के लिए डायवर्जन में हैं। अब जलनिगम 15 सितंबर से यहां सीवर ट्रंक लाइनों को जोड़ने और सड़क निर्माण शुरू कराने की तैयारी कर रहा है। यातायात विभाग से डायवर्जन मांगा गया है। शहर के दो प्रमुख स्पॉट पर डायवर्जन लागू होने के बाद शहर की यातायात व्यवस्था प्रभावित होना तय हैं।

loksabha election banner

सिटी स्टेशन रोड से चौपुला, जसौली क्रासिंग और अलखनाथ मंदिर की सड़क पर सीवर ट्रंक लाइन बिछाई जा रही है। आठ महीने से पूरे एरिया में खोदाई चली है। अब यहां ट्रक लाइन बिछाने के काम तकरीबन पूरे हो चुके हैं। जलनिगम ने चौपुला पुल के नीचे ट्रंक सीवर लाइनों को जोड़ने के लिये तैयारी शुरू की है। ट्रंक सीवर लाइन का निर्माण पूरा होने के बाद अब कई महीनों से टूटी सड़क की मरम्मत होनी है। मौजूदा वक्त में सिर्फ मिट्टी और गिट्टी की भरान है। उबड़-खाबड़ सड़क पर लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। जलनिगम के इंजीनियरों के मुताबिक 15 सितंबर तक मानसून रहता है। इसके बाद यहां हाटमिक्स सड़क निर्माण शुरू कराए जाएंगे।

ट्रैफिक संभालने की चुनौती यातायात पुलिस के सामने

चौपुला पुल के नीचे चौराहे पर खुदाई होनी है। यहां ट्रंक लाइन का बचा हुआ हिस्सा बिछाया जाएगा। फिर लाइनों को जोड़ने के निर्माण होंगे। जल निगम, सेतु निगम और यातायात विभाग के बीच डायवर्जन को लेकर मंथन चल रहा है। पुल के नीचे यातायात बंद रहेगा। इसके लिए रूट डायवर्जन के लिए ट्रैफिक पुलिस को व्यवस्था बनाने की चुनौती है।

डायवर्जन लागू होने के बाद ये विकल्प रहेंगे लोगों के सामने

- बिहारीपुर की तरफ से आने वालों को गलियों के जरिये सिटी सब्जी मंडी वाली सड़क पर आना होगा। फिर वह किला रोड या बदायूं रोड के लिए जा सकेंगे।

- पटेल चौक की तरफ से आने वाले पुल के ऊपर से गुजरेंगे। एक विकल्प चौकी चौराहा की तरफ से घूमकर आने का भी है।

- माल गोदाम रोड की तरफ से आने वाले सिविल लाइंस की सड़क के जरिये आएंगे।

पहली बार अटल सेतु पर लगा जाम

निर्माण होने के बाद अटल सेतु पर पहली बाहर जाम रविवार को लगा। पटेल चौक और चौकी चौराहा की तरफ से पुल पर गाड़ियां अधिक आने के बाद पुल के ऊपर जाम की स्थिति बन गई। यातायात पुलिस को पुल के ऊपर भी वाहनों को निकलवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। वाहनों को पुल के नीचे भी फंसने का क्रम दिनभर बना रहा। लोगों को निकलने में दिक्कत आती रही। वहीं महेशपुरा फाटक पर भी जाम रहा। अस्थाई बस अड्डा पर रोडवेज बसों के खड़े होने से यात्रियों को दिक्कत नहीं हुई। लाल फाटक क्रासिंग पर भी कार और बाइक चलाने वालों को यातायात पुलिस ने एहतियात गुजारा, लेकिन वाहन यहां भी फंसते रहे।

15 सितंबर के बाद इस सड़क पर हाटमिक्स से निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए ठेकेदार को कहा गया है। निर्माण के लिए यातायात को बंद रखना जरूरी है। अन्यथा हादसा हो सकता है। -संजय कुमार, एक्सईएन जल निगम

जलनिगम के अधिकारियों के साथ हमारी चर्चा हुई। प्लान तैयार होने के बाद लोगों के लिए जारी किया जाएगा। लालफाटक क्रासिंग पहले ही बंद है। इसलिए यातायात व्यवस्था हमारे लिए चुनौती की तरह है। - राम मोहन सिंह, एसपी ट्रैफिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.