Move to Jagran APP

जाने क्या हुआ जब बरेली जंक्शन पर फंस गए हजारो मुसाफिर

मेगा ब्लॉक ने एक बार फिर से मुसाफिरों की परेशानी बढ़ा दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 12:30 AM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 12:30 AM (IST)
जाने क्या हुआ जब बरेली जंक्शन पर फंस गए हजारो मुसाफिर
जाने क्या हुआ जब बरेली जंक्शन पर फंस गए हजारो मुसाफिर

जेएनएन, बरेली : मेगा ब्लॉक ने एक बार फिर से मुसाफिरों की परेशानी बढ़ा दी। रेल प्रशासन ने गुरुवार को बरेली-लक्सर सेक्शन में अपलाइन पर पूर्वाह्न 11.40 बजे से शाम चार बजे तक बरेली कैंट से बरेली स्टेशन तक, बरेली जंक्शन से कटघर स्टेशन तक, कटघर से मुरादाबाद स्टेशन तक, मुरादाबाद से नजीबाबाद और नजीबाबाद से लक्सर तक रेल लाइन बदलने, प्वाइंट और लाइन की मरम्मत करने का काम किया। इसमें कई ट्रेन रेलवे ट्रैक पर रोकनी पड़ीं। इससे हजारों मुसाफिरों को सफर के दौरान यहां-वहां भटकना पड़ा।

loksabha election banner

गुरुवार को नजीबाबाद-कोटद्वार के बीच चलने वाली अप लाइन पैसेंजर ट्रेन (54389) और डाइन लाइन पैसेंजर (54390) रद रही। वहीं, मुरादाबाद-काशीपुर पैसेंजर (55311) और मुरादाबाद-रामनगर (55308) मुरादाबाद की जगह पीपलसाना तक चलाई गईं। इसके अलावा कोटद्वार एक्सप्रेस नजीबाबाद से कोटद्वार के बीच नहीं चली। रामनगर-काशीपुर रूट की आठ गाड़ियां मुरादाबाद से रामनगर के बीच रद रहने से मुरादाबाद से काशीपुर और रामनगर रूट पर सफर कर रहे मुसाफिरों को खासा परेशानी हुई। दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस (15211) करीब पौने तीन घंटा देरी से बरेली जंक्शन पहुंची। जनसेवा एक्सप्रेस भी बीच रास्ते में रोकने से काफी लेट रही। मालगाड़ियों का संचालन भी बाधित रहा। कोटद्वार से दिल्ली को जाने वाली गढ़वाल एक्सप्रेस (14043) तय समय से करीब ढाई घंटा देरी से कोटद्वार से रवाना की गई। नजीबाबाद-गजरौला ब्रांच लाइन पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेन (54384) नजीबाबाद से 2.40 घंटा देरी से रवाना हुई। त्रिवेणी के पीतांबरपुर व बिलपुर पर रुकने पर संशय फरीदपुर : उत्तर रेलवे से पूर्वोत्तर रेलवे के हवाले की जाने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस का लाभ जिले के पीतांबरपुर और बिलपुर स्टेशन को मिलेगा या नहीं इस पर संशय बरकरार है। इज्जतनगर मंडल के पास पहुंचे टाइम टेबल में दोनों स्टेशनों का जिक्र नहीं है।

जबकि रेलवे बोर्ड की तैयारी अगले बदलाव में सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों को तहसील के स्टेशन पर भी रोकने की प्लानिंग है। अगर यह बदलाव होता है तो अप्रैल से पीतांबरपुर स्टेशन पर भी त्रिवेणी एक्सप्रेस का ठहराव दिया जा सकता है।

वहीं, बिलपुर स्टेशन यात्री भार के लिहाज से अहम होगा। चूंकि, दोनों ही स्टेशनों पर रुकने वाली महत्वपूर्ण ट्रेन बेहद कम हैं, ऐसे में इलाकाई लोगों की इच्छा है कि बढ़े रूट पर पीतांबरपुर और बिलपुर स्टेशन पर भी त्रिवेणी एक्सप्रेस का ठहराव हो।

गौरतलब है कि उत्तर रेलवे में मुरादाबाद मंडल के बरेली जंक्शन से चलने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस जल्द पूर्वोत्तर रेलवे के हवाले कर दी जाएगी।

ट्रेन इज्जतनगर मंडल के टनकपुर स्टेशन से बनकर चलेगी। त्रिवेणी एक्सप्रेस गाड़ियों के मार्ग विस्तार टनकपुर तक हो जाने से बरेली सिटी, पीलीभीत और टनकपुर के आसपास के यात्रियों को फायदा होगा।

इन्हें शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, प्रयागराज, विन्ध्याचल, मिर्जापुर, सोनभद्र आने-जाने के लिये एक अतिरिक्त सीधी ट्रेन की सुविधा उपलब्ध होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.