Move to Jagran APP

Hotspot Subhash Nagar : बरेली में कोरोना संक्रमित परिवार के घर से चोरो ने की 15 लाख की चोरी Bareilly News

चोर ताले तोड़कर नकदी और जेवर समेत 15 लाख का माल समेट ले गए। साथ ही पुलिस की सक्रियता पर बड़ा सवाल भी खड़ा कर गए।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 08:54 AM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 01:29 PM (IST)
Hotspot Subhash Nagar : बरेली में कोरोना संक्रमित परिवार के घर से चोरो ने की 15 लाख की चोरी Bareilly News
Hotspot Subhash Nagar : बरेली में कोरोना संक्रमित परिवार के घर से चोरो ने की 15 लाख की चोरी Bareilly News

बरेली, जेएनएन । जिले के एकमात्र हॉट स्पॉट सुभाषनगर को लेकर अच्छी खबर यह आई कि संक्रमित युवक और पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई। उससे पहले हाई सिक्योरिटी जोन में तब्दील क्षेत्र में युवक को चोरों ने निशाना बना दिया। चोरी की खबर ने लोगों को चौंका दिया। चोर ताले तोड़कर नकदी और जेवर समेत 15 लाख का माल समेट ले गए। साथ ही, पुलिस की सक्रियता पर बड़ा सवाल भी खड़ा कर गए। सुभाष नगर पुलिस ने चोरी के शक में पांच शातिरों को उठाया है।

loksabha election banner

सुभाष नगर की गली नंबर एक निवासी महेश व परिवार के पांच सदस्य कोरोना संक्रमित होने पर जिला अस्पताल में भर्ती किए गए थे। इसके बाद से घर खाली पड़ा था। पुलिस ने युवक के घर के डेढ़ से तीन किमी क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया है। डेढ़ किमी क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित किया गया तो सुरक्षा और बढ़ा दी गई। फिर भी पुलिस दिन और रात में एक बार भी गली नंबर एक में नहीं जा रही थी। चोरों ने 14 दिन से बंद पड़े घर को निशाना बनाया। रविवार रात में घर के अंदर घुस गए।

लोग बोले, डरी है पुलिस गली में आती नहीं

गली नंबर एक के लोगों ने बताया कि पुलिस इतनी डरी हुई है कि गली में बिल्कुल नहीं आती। दोनों तरफ से गली बंद है। इसके बाद भी आखिर चोर कहां से आया और कहां गया। एसपी सिटी रविंद्र कुमार को जब जानकारी मिली तो उन्होंने इंस्पेक्टर सुभाष नगर को जमकर फटकार लगाई।

लॉकडाउन के दौरान कोरोना संक्रमित परिवार के घर चोरी होना गंभीर बात है। इस दौरान वहां कौन कौन तैनात रहा। चौकी क्षेत्र में तैनाती के दौरान लापरवाही करने वाले सभी की जांच कराई जाएगी। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। - राजेश पांडेय, डीआईजी

संक्रमित युवक का 29 मार्च को ही सैनिटाइज करा दिया गया था। ऐसे में वहां वायरस के जीवित रहने का सवाल नहीं है। सोमवार को जब युवक और उसकी पत्नी को अस्पताल से डिस्चार्ज किया तो एक बार फिर घर को सैनिटाइज कराया गया है।

- डॉ. रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी

चोरी की सूचना से परेशान मरीज

सुभाषनगर निवासी एक ही परिवार के दो सदस्यों के घर लौटने से पहले उन्हें घर के ताले टूटने की सूचना मिल गई। अस्पताल में भर्ती युवक के माता-पिता, भाई-बहन चोरी की सूचना से परेशान हो गए। युवक के छोटे भाई को लैपटॉप चोरी होने की जानकारी मिली तो वह रोने लगा। उसके सभी जरूरी दस्तावेज लैपटॉप में ही थी। छोटी बहन की कुछ समय पहले इज्जतनगर क्षेत्र में एक जगह शादी की बात चली थी। तभी परिवार वालों ने जेवर खरीद लिया था। ये जेवर भी चोरी चले गए।

चोरी में लग रहा किसी जानकार का हाथ

सोमवार दोपहर जब सामने रहने वाले युवक के ताऊ की नजर घर पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। घर के ताले टूटे देख उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची लेकिन अंदर नहीं गई। चौकी इंचार्ज भी बाहर खड़े रहे। देर शाम अस्पताल से युवक और उसकी पत्‍नी घर पहुंचे तो हालत देख फफक पड़े। बताया कि करीब 15 लाख रुपये का सामान चोर चोरी कर ले गए। चोरी की वारदात को देख ऐसा लग रहा जैसे इसमें किसी जानकार का हाथ हो। चोरों ने बक्से को छोड़ सीधे अलमारी के उपर रखी चाबी उठाई और उसमें रखा सारा माल पार कर दिया। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी खंगाल रही। साथ ही क्राइम ब्रांच और फोरेंसिक टीम ने भी पहुंचकर साक्ष्य इकट्ठा किए।

कोरोना संक्रमित युवक के घर चोरी होने की जानकारी मिली है। राजफाश को टीमें लगा दी गई हैं। आसपास समेत अन्य शातिरों से भी पूछताछ की जा रही है। चोरी किसने और कैसे की इसकी जानकारी की जा रही है। जल्द सफलता मिलेगी। - शैलेश पांडेय, एसएसपी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.