Move to Jagran APP

चोर ने खुदकुशी की या एनकाउंटर में मारा गया अब तक बना है राज, पिता ने लगाया फर्जी एनकाउंटर का आरोप

फरीदपुर थाना क्षेत्र के मठिया मुहल्ला में चोरी के एक आरोपित ने पुलिस के सामने खुद को गोली मार कर जान दे दी थी। इस मामले में पोस्टमार्टम और फारेंसिंक रिपोर्ट सभी खुदकुशी की ओर इशारा कर रहीं हैं। लेकिन आरोपित मृतक के स्वजन ने फर्जी एनकाउंअर के आरोप लगाए।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 01:50 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 01:50 PM (IST)
चोर ने खुदकुशी की या एनकाउंटर में मारा गया अब तक बना है राज, पिता ने लगाया फर्जी एनकाउंटर का आरोप
तहरीर में इंस्पेक्टर के साथ उनकी टीम पर भी लगाए आरोप, फर्जी वाहवाही लूटने की लिखी बात।

बरेली, जेएनएन। फरीदपुर थाना क्षेत्र के मठिया मुहल्ला में चोरी के एक आरोपित ने पुलिस के सामने खुद को गोली मार कर जान दे दी थी। इस मामले में पोस्टमार्टम और फारेंसिंक रिपोर्ट सभी खुदकुशी की ओर इशारा कर रहीं हैं। लेकिन आरोपित मृतक के स्वजन ने पुलिस पर फर्जी एनकाउंअर के आरोप लगाए।शनिवार को अंतिम संस्कार को लेकर पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। बाद में जब आरोपित मृतक के स्वजन ने फरीदपुर इंस्पेक्टर और उनकी टीम के खिलाफ तहरीर ले ली, तब स्वजन ने अंतिम संस्कार किया।

loksabha election banner

फरीदपुर के मठिया मुहल्ला में रहने वाले सुखपाल शर्मा गुरुवार को मकान में ताला डालकर सिसइया रोड स्थित पुराने घर में गए थे। बंद मकान देखकर वहां चोर घुस गए थे। इसी दौरान गश्त कर रही चीता पुलिस के जवानों ने वहां खड़े इको वाहन को देखा तो चालक से पूछताछ की। इस पर चालक कार लेकर फरार हो गया। शक होने पर सुखपाल शर्मा के मकान की ओर देखा तो उसमें कुछ लोगों के होने का शक हुआ। इस पर थाने को सूचना देकर और पुलिस बल बुला लिया।

इसके बाद घेरा बंदी कर घर के अंदर घुसे तो एक आरोपित अभिषेक उर्फ रिंकू को पकड़ लिया, जबकि दूसरे आरोपित अजय पुलिस पर फायर करता हुआ पड़ोस की छत पर कूद गया। पुलिस को आते देख उसने खुद को गोली मार ली। शव का पोस्टमार्टम होने पर गोली सिर से सटाकर मारने की पुष्टि हुई। वहीं फारेंसिंक रिपोर्ट में भी अजय के हाथ से बारूद मिलने की पुष्टि हुई।लेकिन मृतक अजय के पिता भारत सिंह और भाइयों ने पुलिस पर गोली मार कर हत्या करने का आरोप लगाया। देर शाम स्वजन ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था।

शनिवार को जब पुलिस शव का अंतिम संस्कार कराने के लिए पहुंची तो स्वजन फरीदपुर इंस्पेक्टर और उनकी टीम पर वाहवाही लूटने के लिए फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगाया और उन पर कार्रवाई की मांग की। काफी समझाने पर जब वह नहीं माने तो पुलिस ने उनसे तहरीर लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद स्वजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए। वहीं दूसरी ओर फरीदपुर पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे अंचल को ईको कार के साथ गिरफ्तार कर लिया।

सीडीआर खंगाल रही पुलिस : हाल ही में फरीदपुर क्षेत्र में हुई चोरी की घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए पुलिस ने इन तीनों आरोपितों की सीडीआर खंगालना शुरू कर दिया गया है। इंस्पेक्टर फरीदपुर सुरेंद्र सिंह पचौरी ने बताया कि देखा रहा है कि उन चोरी की घटनाओं के दौरान इन सबकी लोकेशन कहां थी।एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि चोरी के मामले के तीसरे आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक की मौत का कारण स्पष्ट है। मृतक के पिता ने इंस्पेक्टर व टीम के खिलाफ तहरीर दी है, हर बिंदु पर जांच कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.