बरेली के इस अस्‍पताल में भ्रूण हत्‍या का हो रहा था सौदा, तीन सदस्‍यीय टीम ने शुरू की मामले की जांच

सीएमओ ने एसीएमओ डा. आरएन गिरी के नेतृत्व में डा. पवन कपाही और सीपी सिंह के पैनल को जांच करने के निर्देश दिए थे। डा. प्रतिभा गुप्ता को बुलाकर पैनल ने जांच की। इस बारे में एसीएमओ डा. गिरी का कहना है कि जांच अभी पूरी नहीं हुई है।

Ravi MishraPublish: Tue, 25 Jan 2022 08:15 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 08:35 AM (IST)
बरेली के इस अस्‍पताल में भ्रूण हत्‍या का हो रहा था सौदा, तीन सदस्‍यीय टीम ने शुरू की मामले की जांच

बरेली, जेएनएन। संजीवनी हास्पिटल में भ्रूण हत्या कराने के नाम पर रुपये मांगने के आरोप का वीडियो वायरल होने के मामले में सोमवार को तीन सदस्यीय टीम ने जांच की। इस मामले को लेकर डीएम ने भी रिपोर्ट मांगी थी। हालांकि, टीम ने अभी तक जांच पूरी करके रिपोर्ट तैयार नहीं की है।

सीएमओ ने एसीएमओ डा. आरएन गिरी के नेतृत्व में डा. पवन कपाही और सीपी सिंह के पैनल को जांच करने के निर्देश दिए थे। सोमवार को अस्पताल की चिकित्सक डा. प्रतिभा गुप्ता को बुलाकर पैनल ने जांच की। इस बारे में एसीएमओ डा. गिरी का कहना है कि जांच अभी पूरी नहीं हुई है। रिपोर्ट बनने के बाद आख्या सीएमओ को दे दी जाएगी। वहीं, सीएमओ डा. बलवीर सिंह ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अभी जांच चल रही है। जांच पूरी होने पर मामले में डीएम को भी अवगत कराया जाएगा।

यह था पूरा मामला: एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें संजीवनी हास्पिटल की चिकित्सक डा. प्रतिभा अल्ट्रासाउंड के संबंध में बातचीत करती नजर आ रही हैं। इस मामले की शिकायत होने पर एसीएमओ डा. हरपाल सिंह ने 21 जनवरी को निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में पूजा पत्नी रामऔतार निवासी डांडिया का प्रसव और मलीना पत्नी इमरान के गॉलब्लेडर का आपरेशन हुआ था। निरीक्षण के दौरान डा. प्रतिभा गुप्ता के अतिरिक्त वहां पर कोई भी एमबीबीएस चिकित्सक और स्टाफ नर्स नहीं थे। चिकित्सालय की प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की एनओसी की वैधता समाप्त हो चुकी थी। इस पर एसीएमओ ने हरपाल सिंह ने अस्पताल का पंजीकरण निरस्त करने के निर्देश दिए थे।

Edited By Ravi Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम