Move to Jagran APP

कई राज्यों की पुलिस कर रही थी इस शातिर चोर की गिफ्तारी का इंतजार, पढ़े पूरा मामला

पुलिस ने होटलों से एलईडी टीवी चोरी करने वाले अन्तरराज्यीय चोर को पकड़ा है।

By Edited By: Published: Sat, 08 Dec 2018 02:13 AM (IST)Updated: Sat, 08 Dec 2018 11:53 AM (IST)
कई राज्यों की पुलिस कर रही थी इस शातिर चोर की गिफ्तारी का इंतजार, पढ़े पूरा मामला
कई राज्यों की पुलिस कर रही थी इस शातिर चोर की गिफ्तारी का इंतजार, पढ़े पूरा मामला

बरेली(जेएनएन)। पुलिस ने मंहगे शौक पूरे करने और अमीर बनने के लिए होटलों से एलईडी टीवी चोरी करने वाले अन्तरराज्यीय चोर को पकड़ा है। उसके एक साथी को भी क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है जो चोरी के टीवी को बेचता था। उनके पास से 25 एलईडी टीवी बरामद हुए हैं।

loksabha election banner

पुलिस ने उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार जिले में रुड़की के भगवानपुर थानाक्षेत्र के पुहाना गांव निवासी दिलशाद पुत्र महमूद व गंगनहर थानाक्षेत्र के रसूलपुर के मेहरबान पुत्र शकील को गिरफ्तार किया है। मेहरबान वर्तमान में रामपुर की हसन कॉलोनी में रह रहा है। दोनों के पास से पुलिस ने चोरी के 25 एलईडी टीवी व 15 हजार रुपये बरामद किए हैं। एसपी क्राइम रमेश भारतीय ने बताया कि दिलशाद फर्जी नाम पते से खुद को किसी कंपनी का कर्मचारी बताकर होटलों में कमरे बुक कराता था। एडवांस देकर वह कमरे की चॉबी ले लेता था। रात में जब होटल के कर्मचारी सो जाते थे तब वह कमरों में लगे एलईडी टीवी को बैग में रखकर चोरी करके ले जाता था। 40-50 हजार की एलईडी को यह लोग 10-15 हजार रुपये में बेच देते थे। पकड़े गए चोरों ने बरेली के होटल अशोका से सात, बिजनौर के पंचवटी होटल से 10, हरियाणा के कैथल में फेस्टिबल होटल से 7, पंजाब के ढिकोली जनपद के रॉयल कॉटेज होटल से 8 एलईडी टीवी चोरी किए थे। इससे पूर्व भी कई जगह टीवी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके थे।

नहीं बनाया गिरोह अकेला करता था वारदात

क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर नरेश कुमार त्यागी ने बताया कि दिलशाद पढ़ा लिखा नहीं है। वह लकड़ी व बिजली का काम जानता है। लेकिन दिलशाद का रहन सहन अमीरों वाला था। उसने घर भी काफी अच्छा बना रखा है। महंगे शौक हैं। खास बात यह है कि दिलशान चोरी की वारदात अकेले ही करता था। आज तक उसने अपना कोई गिरोह नहीं बनाया। होटल में फर्जी आइडी से अकेले कमरा लेता था। रात में बैग में चार-पांच एलईडी रख लेता था। होटल का तौलिया व चादर एलईडी टीवी के बीच में रखता था जिससे आवाज भी नहीं होती थी।

अमीर होने का करता था दिखावा

दिलशाद होटलों में अपने आप को काफी अमीर होने का दिखावा करता था। रात में होटल के चौकीदार को बुलाकर अय्याशी भी करता था। उसके समलैंगिक होने की बात भी सामने आई है।

मेहरबान बेचता था टीवी को

पकड़े गए मेहरबान का काम टीवी को बेचना था। उसे यह पता नहीं रहता था कि कौन सा टीवी कहां से चोरी हुआ है। मेहरबान अब तक कितने टीवी बेच चुका है यह तो खुद उसे भी नहीं पता।

फुटेज से आया पकड़ में

दिलशाद उप्र के अलावा हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, दिल्ली, राजस्थान आदि राज्यों में होटलों में जाकर एलईडी टीवी चोरी कर लेता था। बरेली में किला रोड पर अशोका होटल में भी एलईडी टीवी चोरी किए थे। यहां उसकी फुटेज पुलिस के हाथ लग गई। इसके बाद क्राइम ब्रांच दिलशाद तक पहुंच गई।

हरियाणा, पंजाब की पुलिस पहुंची

दिलशाद के पकड़े जाने की खबर पता चलने के बाद पंजाब, हरियाणा की पुलिस टीम बरेली आ गई और उससे पूछताछ की। दोनों जगह दिलशाद ने टीवी चोरी किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.