Move to Jagran APP

बरेली के एक पूर्व प्रधान पंचायत चुनाव में वोट न डाल सकें इसलिए उनके साथ की गई ये हरकत, जानें निर्वाचन आयोग से शिकायत में पूर्व प्रधान ने क्या कहा

मीरगंज विकास खण्ड क्षेत्र के एक गांंव के पूर्व ग्राम प्रधान का मतदाता सूची से नाम ही काट दिया गया। पूर्व प्रधान ने निर्वाचन अधिकारी को देकर मामले से अवगत कराया है। साथ ही मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांंग की है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 07:38 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 07:38 PM (IST)
बरेली के एक पूर्व प्रधान पंचायत चुनाव में वोट न डाल सकें इसलिए उनके साथ की गई ये हरकत, जानें निर्वाचन आयोग से शिकायत में पूर्व प्रधान ने क्या कहा
पूर्व प्रधान ने राज्य निर्वाचन आयोग को भी शिकायती पत्र भेजा है।

बरेली, जेएनएन। मीरगंज विकास खण्ड क्षेत्र के एक गांंव के पूर्व ग्राम प्रधान का मतदाता सूची से नाम ही काट दिया गया। पूर्व प्रधान ने निर्वाचन अधिकारी को देकर मामले से अवगत कराया है। साथ ही मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांंग की है। पूर्व प्रधान ने राज्य निर्वाचन आयोग को भी शिकायती पत्र भेजा है।

loksabha election banner

विकास खण्ड के गांंव परौरा निवासी पूर्व प्रधान जबरपाल सिंह पुत्र हरनाम सिंह ने निर्वाचन अधिकारी को दिये शिकायती प्रार्थना पत्र मे कहा है कि वर्ष 2021 की पंचायत चुनाव की वोटर लिस्ट मे क्रमांक 1889 पर उसका नाम अंकित था।तीन अप्रैल को अंतिम प्रकाशन की वोटर लिस्ट निकलवाई तो उसका नाम सूची से गायब था। इसकी शिकायत एसडीएम मीरगंज से की गई। किसी तरह की कार्रवाई होती न देख पीडि़त ने सोमवार को निर्वाचन अधिकारी को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर सूची में नाम शामिल कराने और दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लगाई है। आरोप है कि उसको मताधिकार से वंचित रखने के लिये मोटी रकम लेकर उसका नाम मतदाता सूची से गायब किया गया है।पीड़ित ने बताया कि उसने संबंधित से शिकायत कर हस्तक्षेप का आग्रह किया है। उसके सगे भाई यतेन्द्र सिंह की पत्नी नीलेश ने ग्राम प्रधान पद का नामांकन किया है।उसका नाम मतदाता सूची से गायब कर मताधिकार से वंचित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.