Move to Jagran APP

ट्रेन में दूध न मिलने पर भूख से रो रही थी बच्ची, अभिभावक ने 112 डायल पर बताई समस्या तो रेलवे ने उपलब्ध कराया दूध

आनंद विहार से रक्सौल जा रही 05274 सत्याग्रह कोविड स्पेशल एक्सप्रेस में शनिवार देर रात को एक यात्री ने अपने बच्चे के लिए गर्म दूध एवं पानी उपलब्ध कराने के लिए डायल 112 पर सूचना दी। जिसकी सूचना जीआरपी को पुलिस ने दी।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 09:05 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 09:05 AM (IST)
ट्रेन में दूध न मिलने पर भूख से रो रही थी बच्ची, अभिभावक ने 112 डायल पर बताई समस्या तो रेलवे ने उपलब्ध कराया दूध
ट्रेन की लोकेशन जंक्शन के पास देख जीआरपी निरीक्षक ने तत्काल दूध उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

 बरेली, जेएनएन।  आनंद विहार से रक्सौल जा रही 05274 सत्याग्रह कोविड स्पेशल एक्सप्रेस में शनिवार देर रात को एक यात्री ने अपने बच्चे के लिए गर्म दूध एवं पानी उपलब्ध कराने के लिए डायल 112 पर सूचना दी। जिसकी सूचना जीआरपी को पुलिस ने दी। ट्रेन की लोकेशन जंक्शन के पास देख जीआरपी निरीक्षक ने तत्काल दूध उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

जंक्शन पर ट्रेन पहुंचते ही यात्री को उसकी बोगी में सीट पर ही गर्म दूध एवं पानी उपलब्ध कराया गया। जिसके बाद बच्ची के अभिभावकों ने रेलवे को धन्यवाद दिया। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह राणा ने बताया कि इस ट्रेन में पेंट्रीकार की व्यवस्था नहीं है। यात्री दिल्ली से आ रहा था। रास्ते में उसकी छह माह की बच्ची दूध के लिए रोती रही। यात्रियों के पास भी दूध नहीं था। बाद में उसने डायल 112 पर अपनी समस्या साझा की। जिसके बाद ट्रेन के अंदर यात्री की सीट पर जाकर दूध मुहैया कराया गया। आनंद विहार से रक्सौल को जाने वाली 05274 सत्याग्रह एक्सप्रेस के कोच नंबर एस 7 में अशोक कुमार और उनकी पत्नी सीट नंबर 71-72 पर यात्रा कर रहे थे। उनके साथ उनकी छह माह की एक बेटी भी थी। मुरादाबाद पहुंचने से पहले ही दूध खत्म हो गया। मुरादाबाद स्टेशन पर दूध खरीदने के लिए उतरे तो वहां भी दूध नहीं मिला और ट्रेन चल दी। दूध न मिलने पर बच्ची भूख से रोने लगी। अशोक ने डायल 112 पर मामले की जानकारी दी। ट्रेन की लोकेशन जंक्शन के पास देख बरेली जीआरपी को जानकारी दी गई। ट्रेन के आने से पहले ही यहां जीआरपी जवान दूध लेकर खड़े हो गए। शनिवार रात 10.49 बजे जैसे ही ट्रेन जंक्शन पहुंची तो यात्री को उसकी सीट पर जाकर जीआरपी ने दूध मुहैया कराया। जिस पर उसने रेलवे के साथ जीआरपी की भी प्रशंसा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.