Move to Jagran APP

बरेली में आयकर विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर 11.50 लाख लेकर भागा लाेन एजेंट, खाकी सहित छह लाेग हुए शिकार

Loan Agent Ran Away with 11 Lakh 50 Thousands in Bareilly लोन दिलाने वाला एजेंट देखते ही देखते सरकारी हाे या निजी क्षेत्र। हर जगह नौकरी दिलवाने का झांसा देने लगा। आरोप है कि आरोपित छह लोगों के 11.50 लाख रुपये लेकर भाग गया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 10:55 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 10:55 AM (IST)
बरेली में आयकर विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर 11.50 लाख लेकर भागा लाेन एजेंट, खाकी सहित छह लाेग हुए शिकार
बरेली में आयकर विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर 11.50 लाख लेकर भागा लाेन एजेंट

बरेली, जेएनएन। Loan Agent Ran Away with 11 Lakh 50 Thousands in Bareilly : लोन दिलाने वाला एजेंट देखते ही देखते सरकारी हाे या निजी क्षेत्र। हर जगह नौकरी दिलवाने का झांसा देने लगा। उसके झांसे में छह लोग आ गए। आरोप है कि आरोपित छह लोगों के 11.50 लाख रुपये लेकर भाग गया। पीड़ित एक युवती शनिवार को एसएसपी दफ्तर पहुंची। ट्रेनी सीओ को जालसाज की पूरी कहानी बताई। सीओ ने हाफिजगंज पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। युवती के मुताबिक, एक दारोगा भी ठग की ठगी का शिकार हुआ है।

loksabha election banner

हाफिजगंज के रिठौरा की रहने वाली राहेमीन परास्नातक हैं। पिता मजदूरी करते हैं। पिता का सहारा बनने के लिए पढ़ाई के बाद राहेमीन एक निजी कंपनी में नौकरी करने लगीं। राहेमीन ने बताया कि नौकरी के दौरान साल 2017 में एक लोन एजेंट से मुलाकात हुई। एमबीए करने के लिए राहेमीन ने लोन एजेंट से शिक्षा लोन के बारे में जानकारी की और आवेदन कर दिया। आरोप है कि लोन पास कराने के लिए एजेंट ने 40 हजार रुपये ले लिये। साल 2021 में एजेंट से दोबारा मुलाकात हुई तो उसने आयकर विभाग में मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया।

सात लाख रुपये एडवांस देने की बात कही। युवती एजेंट के झांसे में आ गई। जमा-पूंजी के साथ कर्ज लेकर सात लाख रुपये एजेंट को दे दिये। काफी समय बीतने के बाद भी काम न हुआ तो सवाल किया। इस पर उसने सरकारी विभाग में नौकरी में रोक लगने की बात कही और निजी क्षेत्र की कंपनी में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। अन्य लोगों को भी लाने की बात कही। युवती के भरोसे पर छह लोग और तैयार हो गए। आरोप है कि अन्य पांच लोगों से उसने साढ़े चार लाख रुपये ले लिये और उसके बाद भाग गया। आरोप है कि नौकरी न मिलने पर रकम वापसी की बात पर आरोपित जान से मारने की धमकी देने लगा और रकम भूल जाने की बात कहने लगा।

थाना पुलिस ने लौटाया, तो पहुंची एसएसपी, आइजी और एडीजी के दर

युवती के मुताबिक, मामले की शिकायत थाना पुलिस से की। वहां से वापस लौटा दिया गया। साफ तौर पर कार्रवाई से इन्कार कर दिया गया। इसी के बाद शनिवार को युवती ने एसएसपी, आइजी और एडीजी कार्यालय में शिकायत की और आरोपित पर कार्रवाई के साथ रकम वापसी की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.