Move to Jagran APP

प्रशासन ने लिखा एक और पत्र, एक सितंबर से लालफाटक बंद होने पर संशय बरकरार Bareilly News

इसमें कहा कि पूरा रास्ता एक साथ बंद नहीं किया जाए। रेलवे को विकल्प भी सुझाया कि फोरलेन ओवरब्रिज के पहले दो लेन का काम करा लें ताकि दूसरी तरफ रास्ता चलता रहे।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 01:55 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 01:55 PM (IST)
प्रशासन ने लिखा एक और पत्र, एक सितंबर से लालफाटक बंद होने पर संशय बरकरार Bareilly News
प्रशासन ने लिखा एक और पत्र, एक सितंबर से लालफाटक बंद होने पर संशय बरकरार Bareilly News

बरेली, जेएनएन : लालफाटक पर रेलवे एक सितंबर से रास्ता बंद कर काम शुरू करना चाहता था। फिलहाल ऐसा होना मुश्किल है। क्योंकि, रास्ता बंद करने और वैकल्पिक मार्ग पर अब तक निर्णय ही नहीं हो सका। अब तक सेतु निगम, प्रशासन और यातायात पुलिस की बैठक ही नहीं हुई। वहीं प्रशासन ने रेलवे को पत्र भेजकर रास्ता पूरी तरह बंद करने पर पुनर्विचार करने को कहा है। तर्क दिया कि ऐसा होने पर खाद व सीमेंट की सप्लाई ठप हो जाएगी।
लाल फाटक से होकर बदायूं और अन्य जिलों का पूरा यातायात आता-जाता है। प्रशासन ने रेलवे को सुझाव दिया था कि एक तरफ से ओवरब्रिज का काम चलता रहे और दूसरी तरफ से वाहन भी निकलते रहें। एक साइट का काम पूरा होने पर दूसरी तरफ काम हो। रेलवे ने इसे खारिज कर दिया कि काम होने के दौरान यातायात निकलने पर हादसे की आशंका रहती है। आवाजाही नहीं कराई जा सकती।

loksabha election banner

फाटक बंद किया तो मंडल में नहीं हो सकेगी सप्लाई
यातायात पर अभी असमंजस दूर नहीं हुआ कि सीमेंट, खाद के ट्रक निकलने का पेच फंस गया। सीमेंट एवं फर्टिलाइजर डंप डीलर्स एसोसिएशन ने प्रशासन से गुजारिश की कि रेक ट्रेन से चनेहटी रेलवे स्टेशन पर उतरती हैं। फिर ट्रकों से बदायूं, शाहजहांपुर और पीलीभीत भेजी जाती है। फाटक बंद हुआ तो सप्लाई ठप हो जाएगी। एसोसिएशन की मांग पर एडीएम सिटी महेंद्र कुमार सिंह ने मंडल रेल प्रबंधक को पत्र लिखा। इसमें कहा कि पूरा रास्ता एक साथ बंद नहीं किया जाए। रेलवे को विकल्प भी सुझाया कि फोरलेन ओवरब्रिज के पहले दो लेन का काम करा लें, ताकि दूसरी तरफ रास्ता चलता रहे। इसके बाद बाकी दो लेन पर काम हो।

फरीदपुर-बुखारा होकर निकलेंगे बड़े वाहन 
लालफाटक पर रास्ता पूरी तरह बंद होने पर अभी संशय बरकरार है, फिर भी ऐसा हुआ तो इस हालात से निपटने के लिए यातायात पुलिस ने होमवर्क शुरू कर दिया। वैकल्पिक प्लान व डायवर्जन तैयार किया है। बड़े वाहनों को फरीदपुर-बुखारा होकर गुजारा जाएगा। बदायूं होकर गुजारा जाएगा। बदायूं से आने वाले वाहनों को चौपुला पुल के नीचे रेल लाइन होकर लाने की योजना है। इसके लिए लाइन किनारे सड़क डाली जाएगी।
योजना के अनुसार रोडवेज बसें, टैंकर व ट्रकों को फरीदपुर-बुखारा रोड होकर निकाला जाएगा। वैन, कार व चार पहिया, छोटे वाहनों का लोड बदायूं रोड पर ज्यादा हो जाएगा। फिर भी कोई परेशानी होने पर कुछ ट्रैफिक मढ़ीनाथ होकर और कुछ सुभाष नगर की तरफ से गुजारा जाएगा। ट्रैफिक पुलिस वन वे व्यवस्था पर भी विचार कर रही है।

सुभाष नगर पुलिया से नेकपुर तक बनेगी सड़क
भाजपा के महानगर मंत्री सुशील सक्सेना ने एसपी ट्रैफिक को एक ज्ञापन देकर मांग की कि यातायात का संचालन सुभाष नगर के बजाय नेकपुर गौटिया हुए पुलिया तक करें। इससे बाजार में जाम की स्थिति नहीं रहेगी। एसपी ट्रैफिक ने टीआई को मौके पर भेजकर मुआयना कराया। तय हुआ कि यातायात निकालने से पहले यहां सड़क डाली जाए। इस संबंध में नगर निगम के अधिकारियों से बातचीत की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.