Move to Jagran APP

टेरर फंडिंग : रेलवे स्टेशन के पास खड़ी नीली कार का क्या है अातंकी कनेक्शन... पढ़े पूरी खबर Bareilly News

टेरर फंडिंग मामले में फरार सदाकत की तलाश में लखनऊ से आकर एटीएस ने बरेली में इज्जतनगर के गांव परतापुर चौधरी में छापा मारा।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 07:51 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 05:49 PM (IST)
टेरर फंडिंग : रेलवे स्टेशन के पास खड़ी नीली कार का क्या है अातंकी कनेक्शन... पढ़े पूरी खबर Bareilly News
टेरर फंडिंग : रेलवे स्टेशन के पास खड़ी नीली कार का क्या है अातंकी कनेक्शन... पढ़े पूरी खबर Bareilly News

बरेली, जेएनएन। टेरर फंडिंग मामले में फरार सदाकत की तलाश में लखनऊ से आकर एटीएस ने इज्जतनगर के गांव परतापुर चौधरी में छापा मारा। उसके बाद गांव में ही रुककर घंटों पड़ताल की। रात करीब 12 बजे के बाद एक डिजायर (कार) भी बरामद हुई है, जो सदाकत की बताई जा रही है। थाने की पुलिस कार को इज्जतनगर रेलवे पार्किंग से लेने पहुंची। अब तक की तफ्तीश में साफ हुआ है कि सदाकत और उसके गुर्गे बरेली या आसपास किसी जिले में ही डेरा डाले हुए हैं।

loksabha election banner

सफेद गाड़ी व सादा कपड़ों में पहुंची थी एटीएस

लखीमपुर खीरी में लाखों रुपये के साथ उम्मेद अली, एजाज, संजय अग्रवाल समीर सलमानी उर्फ सोनू की गिरफ्तारी के बाद से ही एटीएस के शहर आने की चर्चा थी। मंगलवार को भी दिनभर कयास लगते रहे कि एटीएस पहुंच रही है लेकिन उसके आने के बारे में स्थानीय पुलिस और अफसरों को जानकारी नहीं थी। एसएसपी समेत ज्यादातर अफसरों से बात की तो उनका यही कहना था कि उनकी जानकारी में नहीं है। तब ‘जागरण टीम’ रात 12 बजे परतापुर चौधरी गांव पहुंची। यहां सन्नाटा पसरा था। कुछ लोगों को वहां जगाकर जानकारी करने से साफ हुआ कि कुछ देर पहले ही सफेद गाड़ी से सादा कपड़ों में पुलिस की तरह दिखने वाले लोग आए थे, जो सदाकत और उसके साथियों के बारे में पूछताछ कर रहे थे।

रेलवे पार्किंग में खड़ी मिली सदाकत की डिजायर 

वे काफी देर गांव में रहे हैं। किसी को गांव से उठाकर ले गए हैं या नहीं, यह जानकारी नहीं मिली है। हां, गांव से एटीएस के जाने के बाद इज्जतनगर रेलवे पार्किग से थाना पुलिस ने डिजायर बरामद की है। जब इस कार का नंबर ऑनलाइन ट्रेस किया गया तो सदाकत की निकली। पुलिस रात में ही इस गाड़ी को खींचने क्रेन लेकर पहुंच गई। इंस्पेक्टर इज्जतनगर का कहना है कि डिजायर को रेलवे पुलिस ने कब्जे में ले रखा है। जानकारी कर रहे हैं कि गाड़ी वहां कब से खड़ी है। उधर एडीजी एटीएस डीके ठाकुर ने बताया कि पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की छानबीन के लिए एक टीम बरेली भेजी गई है। एक अन्य टीम बुधवार को बरेली के लिए रवाना होगी। पूछताछ में कई तथ्य सामने आये हैं, जिनकी पड़ताल कराई जा रही है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस टेरर फंडिंग मामले में लाखों रुपये के साथ उम्मेद अली, एजाज, संजय अग्रवाल समीर सलमानी उर्फ सोनू को लखीमपुर से गिरफ्तार किया था। एटीएस चारों आरोपितों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। चारों ने पूछताछ में खासकर अपने साथी फहीम, शराफत, मुमताज, सिराजुद्दीन व कुछ अन्य युवकों के बारे में अहम जानकारियां साझा की हैं। गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में बरेली में गहनता से छानबीन की जा रही है। मोबाइल ब्योरा भी खंगाला जा रहा है। एटीएस ने इस बीच नेपाल पुलिस से संपर्क कर राष्ट्र बैंक नेपाल से उड़ाये गये 49 लाख रुपये की घटना का पूरा ब्योरा भी मांगा है। एटीएस नेपाल के रास्ते टेरर फंडिंग के इस गिरोह का संचालन कर रहे बड़ों तक पहुंचने के लिए अपनी जांच को सिलसिलेवार आगे बढ़ा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.