Move to Jagran APP

पॉलीटेक्निक में नए बैच की पढ़ाई दो नवंबर से शुरू होगी पर तैयारी बिल्‍कुल नहीं

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने पॉलीटेक्निक संस्थानों के डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वाले नए छात्र-छात्राओं की पढ़ाई दो नवंबर से कराने की तिथि तय की है। लेकिन संस्थान अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि अभी चौथे चरण की काउंसिलिंग चल रही है।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 10:46 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 10:46 AM (IST)
पॉलीटेक्निक में नए बैच की पढ़ाई दो नवंबर से शुरू होगी पर  तैयारी बिल्‍कुल नहीं
संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने वेबसाइट पर जारी की नियमित कक्षाओं की तिथि

बरेली जेएनएन : संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने पॉलीटेक्निक संस्थानों के डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वाले नए छात्र-छात्राओं की पढ़ाई दो नवंबर से कराने की तिथि तय की है। लेकिन संस्थान अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि अभी चौथे चरण की काउंसिलिंग चल रही है। ऐसे में इसे बढ़ाया जाना चाहिए।

prime article banner

पॉलीटेक्निक में बीते 15 अक्टूबर से ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड पर प्रथम वर्ष को छोड़कर कक्षाएं शुरू हो गई हैं। अब पहले साल के छात्र-छात्राओं के लिए 2 नवंबर से नियमित कक्षाएं शुरू करने के लिए कहा गया है। परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के निर्देशों के मुताबिक दो नवंबर से कक्षाएं शुरू करने की समय सारिणी तय की है। बाकी बदलाव के आदेश निदेशालय स्तर से जारी होंगे। बरेली के एडमिशन कोआर्डिनेटर नरेंद्र कुमार का कहना है कि इतनी जल्दी कक्षाएं शुरू कराना मुश्किल है। क्योंकि कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार छात्र-छात्राओं के बैठने से लेकर सारी तैयारी करनी होगी। निदेशालय में बात हुई है। 15 नवंबर के बाद ही पहले साल की कक्षाएं शुरू हो पाएंगी।

आज शाम पांच बजे तक सत्यापन का मौका

पॉलीटेक्निक संस्थानों में चौथे चरण में सीट पाने वाले अभ्यर्थियों के पास आज शाम पांच बजे तक सहायता केंद्र पर जाकर अभिलेखों का सत्यापन करने का मौका है। इसके बाद समय नहीं मिलेगा। जो सत्यापन करा लेंगे, उन्हें अपने लॉग इन के माध्यम से 29 अक्टूबर को दोपहर दो बजे तक ऑनलाइन शुल्क भी जमा करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.