Move to Jagran APP

किसानों से अधिग्रहण के खेल में अफसरों पर लटकी तलवार Bareilly News

किसानों से अधिग्रहण में खेल को लेकर कुख्यात विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी दफ्तर में एक और घपलेबाजी सामने आई है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 07:59 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 07:59 PM (IST)
किसानों से अधिग्रहण के खेल में अफसरों पर लटकी तलवार Bareilly News
किसानों से अधिग्रहण के खेल में अफसरों पर लटकी तलवार Bareilly News

जेएनएन, बरेली : किसानों से अधिग्रहण में खेल को लेकर कुख्यात विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी दफ्तर में एक और घपलेबाजी सामने आई है। काशीपुर-सितारगंज हाईवे की जमीन अधिग्रहण में गलत तरीके से ज्यादा मुआवजा बांट दिया। इसमें कर्मचारियों पर कार्रवाई के बाद अफसरों की गर्दन भी फंस रही है।

loksabha election banner

एनएच-74 के चौड़ीकरण प्रोजेक्ट में बहेड़ी के तीन गांवों के किसानों से जमीन ली गई थी। आरोप लगा कि खेल करके कृषि भूमि को व्यवसायिक दर्शा दिया गया। ऐसा अफसरों के इशारे पर अमीनों पर करने का आरोप लगा। शिकायत के बाद विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी (एसएलओ) मदन कुमार ने जांच की तो आरोप की पुष्टि हुई।

डीएम के आदेश पर एक अमीन अनवर हुसैन कुरैशी को निलंबित किया। दूसरा अमीन सुरेंद्रपाल सिंह मुरादाबाद में तैनात है। उसके खिलाफ निलंबन की संस्तुति डीएम मुरादाबाद को की है। अधिग्रहण में तैनात अफसरों की भूमिका को लेकर सवाल खड़ा हुआ है। उनके खिलाफ शासन में शिकायत हुई है।

माना जा रहा है कि कर्मचारियों के बाद अफसरों पर भी कार्रवाई होगी। एलएलओ दफ्तर में गड़बड़ी का यह मामला नया नहीं है। कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने वार्षिक निरीक्षण किया था तो गड़बड़ी पकड़ने के बाद बाबू को निलंबित कराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.