Move to Jagran APP

बरेली में मोहब्बत का ऐसा अंत...दो बार में जला प्रेमी का शव

Nawabganj Lover Suicide Case जिसके साथ जीने मरने की कसमें खाई थी। जीवन के सुहाने पलों के सपने संजोए गए थे। एकाएक उस प्रेमिका की मौत से आहत प्रेमी ने खुद भी वही कदम उठाया लिया जो प्रेमिका ने उठाया था। जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 10:54 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 10:54 AM (IST)
बरेली में मोहब्बत का ऐसा अंत...दो बार में जला प्रेमी का शव
बरेली में मोहब्बत का ऐसा अंत...दो बार में जला प्रेमी का शव

बरेली, जेएनएन। Nawabganj Lover Suicide Case : जिसके साथ जीने मरने की कसमें खाई थी। जीवन के सुहाने पलों के सपने संजोए गए थे। एकाएक उस प्रेमिका की मौत से आहत प्रेमी ने खुद भी वही कदम उठाया लिया जो प्रेमिका ने उठाया था। जहर खाकर आत्महत्या कर ली। देर रात उसकी भी मौत हो गई। अंत ऐसा हुआ कि मौत के बाद युवक के शव को स्वजन घर नहीं ले गए। अस्पताल से सीधे श्मशान घाट लेकर पहुंचे और अंतिम संस्कार कर दिया लेकिन, वह एक बार में नहीं जला। उसे दोबारा जलाया गया।

loksabha election banner

प्रेमिका का रविवार की शाम अंतिम संस्कार कर दिया गया था। प्रेमी ने अस्पताल में इलाज के दौरान रात करीब तीन बजे दम तोड़ा। मौत होने के बाद स्वजन ने पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया। पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई। स्वजन ने अंतिम संस्कार कर दिया। इधर, सोमवार की सुबह-सुबह स्वजनों को गांव के ही किसी व्यक्ति द्वारा सूचना दी गई कि शव अधजला पड़ा हुआ है। इससे अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में स्वजन फिर श्मशान घाट पहुंचे। लकड़ियां मंगाईं गईं और फिर से युवक को जलाया गया।

प्रेमी की मौत की सूचना पुलिस तक पहुंची। नवाबगंज इंस्पेक्टर धनजंय सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। प्रेमी और प्रेमिका के स्वजनों से बात की गई। दोनों पक्षों ने फिलहाल अभी किसी भी प्रकार की कार्रवाई से इन्कार किया है। कार्रवाई से बचने के लिए ही पोस्टमार्टम नहीं कराया गया। पूरे गांव में प्रेम प्रसंग की इस घटना को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म है। 

ये है पूरा मामला 

गांव में ही रहने वाली एक युवती से युवक का पिछले कुछ सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बात की जानकारी जब परिजनों को हुई तो उन्होंने युवती की शादी किसी और से कराने की बात कही। इसी बात को लेकर युवती ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद परिजनों ने उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया। जब इस बात का पता प्रेमी को चला तो वह अपने आप को रोक नहीं सका और प्रेमिका के घर जा पहुंचा। जहां से युवती के परिजनों ने उसे वापस कर दिया। जिसके बाद प्रेमी ने भी जहर खाकर अपनी जान दे दी।      

मौके पर पहुंचा था। दोनों परिवारों के स्वजनों से बात की गई। किसी की ओर से मामले में कोई तहरीर मिलती है तो जांच की जाएगी। - धनजंय सिंह, इंस्पेक्टर, नवाबगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.