Move to Jagran APP

बरेली में सुभाषनगर पुल निर्माण को लेकर हीला हवाली, रकम स्वीकृत होने के पांच माह बाद भी शुरू नहीं हो सका निर्माण कार्य, जानिए वजह

Subhashnagar Overbridge स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत सुभाषनगर पुलिया के ऊपर ओवरब्रिज बनाने के लिए रकम मंजूर हो चुकी है लेकिन पांच माह बाद भी एस्टीमेट नहीं बन पाया है। रेलवे अफसरों एस्टीमेट बनाने के लिए कुछ फीसद रकम अग्रिम मांग रहे थे

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 06:58 AM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 06:58 AM (IST)
बरेली में सुभाषनगर पुल निर्माण को लेकर हीला हवाली, रकम स्वीकृत होने के पांच माह बाद भी शुरू नहीं हो सका निर्माण कार्य, जानिए वजह
Subhash nagar Overbridge : सुभाषनगर पुल निर्माण को रकम मंजूर, पांच माह बाद भी नहीं बना एस्टीमेट

बरेली, जेएनएन। Subhashnagar Overbridge: स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत सुभाषनगर पुलिया के ऊपर ओवरब्रिज बनाने के लिए रकम मंजूर हो चुकी है, लेकिन पांच माह बाद भी एस्टीमेट नहीं बन पाया है। रेलवे अफसरों एस्टीमेट बनाने के लिए कुछ फीसद रकम अग्रिम मांग रहे थे, जो स्मार्ट सिटी कंपनी से मिल नहीं पा रहा है। इस कारण पुल का निर्माण लटक गया है।

loksabha election banner

सुभाषनगर के बाशिंदों की समस्या को देखते हुए करीब छह माह पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, महापौर डा. उमेश गौतम ने स्मार्ट सिटी परियोजना से सुभाषनगर पुलिया पर ओवरब्रिज निर्माण के लिए अधिकारियों को पत्र भेजा था। इसके बाद रेलवे, सेतु निगम, स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारियों के साथ जाकर संयुक्त सर्वे भी किया था। रेलवे के अधिकारियों ने अपने हिस्से का करीब 52.88 करोड़ रुपये का प्राथमिक एस्टीमेट बनाया।

रेलवे अफसरों ने इस एस्टीमेट से दो फीसद करीब 81.36 लाख रुपये विस्तृत एस्टीमेट और ड्राइंग बनाने के लिए मांगे। पुल के बचे हुए हिस्से का निर्माण करीब 38 करोड़ रुपये से होगा। करीब सात सौ मीटर लंबा पुल होगा, जिसमें 125 मीटर भाग रेलवे का होगा। पुल निर्माण के लिए स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत करीब 90 करोड़ रुपये मंजूर हो चुका है। पुल निर्माण के लिए सेतु निगम के अधिकारी मुरादाबाद में रेलवे अफसरों से मिल चुके हैं।

बावजूद इसके समस्या का हल नहीं निकल रहा है। रेलवे एस्टीमेट व डिजाइन बनाने के लिए अग्रिम रकम मांग रहा है, लेकिन स्मार्ट सिटी परियोजना में अग्रिम धनराशि देने का प्राविधान नहीं है। सेतु निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक देवेंद्र सिंह ने बताया कि रेलवे अफसरों से बात की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.