Move to Jagran APP

बरेली में असमंजस में छात्र, अंक सुधार परीक्षा का परिणाम अब तक जारी नहीं हुआ परिणाम, जाने स्थिति

UP Board 10th and 12th Marks Improvement Exam यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की अंक सुधार परीक्षा को समाप्त हुए एक माह से अधिक हो गया है। लेकिन अब तक परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं हो सका।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 04:58 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 04:58 PM (IST)
बरेली में असमंजस में छात्र, अंक सुधार परीक्षा का परिणाम अब तक जारी नहीं हुआ परिणाम, जाने स्थिति
बरेली में असमंजस में छात्र, अंक सुधार परीक्षा का परिणाम अब तक जारी नहीं हुआ परिणाम, जाने स्थिति

बरेली, जेएनएन। UP Board 10th and 12th Marks Improvement Exam :  यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की अंक सुधार परीक्षा को समाप्त हुए एक माह से अधिक हो गया है। लेकिन, अब तक परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं हो सका। जबकि नवंबर के पहले सप्ताह में ही परिणाम जारी होना था। ऐसे में छात्रों के बीच रिजल्ट को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। परिणाम के जारी न होने की वजह से कई छात्र-छात्राएं कालेज में दाखिला लेने से भी वंचित रह गए। खास बात यह है कि अभी भी बोर्ड की ओर से कोई निर्देश नहीं मिले हैं।

loksabha election banner

परिणाम जारी न होने की वजह से छात्र-छात्राओं को आए दिन क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। विभागीय कर्मचारियों का कहना है कि किसी-किसी दिन तो ऐसी भीड़ होती है लगता है कि वे परिणाम जारी होने की तिथि की जानकारी या इससे संबंधित किसी विषय को लेकर वे प्रदर्शन न करें। परिणाम तिथि की जानकारी के लिए विद्यार्थी जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय भी पहुंच रहे हैं। वहीं विभागीय अधिकारी परिणाम के बारे कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

जिले के 1,961 छात्रों का फंसा है परिणाम

सुधारात्मक परीक्षाएं 18 सितंबर से शुरू हुई और छह अक्टूबर तक जारी रही थीं। उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन नौ अक्टूबर से शुरू भी हो गया। लेकिन, अब तक परिणाम जारी होने की कोई जानकारी नहीं है। अंक सुधार परीक्षा के लिए जिले के कुल 1,961 विद्यार्थी शामिल हुए। इसमें दसवीं के 955 और बारहवीं के 1006 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी।

यह बोर्ड का आंतरिक मामला है। परिणाम जारी क्यों नहीं हो पा रहा इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा सकती है। प्रक्रिया अंतिम चरण है उम्मीद है कि इस सप्ताह परिणाम जारी हो जाएगा।

- राकेश कुमार, क्षेत्रीय सचिव, माध्यमिक शिक्षा विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.