Move to Jagran APP

स्वीमिंग पूल में बना दिया मच्छरों का ठिकाना

स्वीमिंग पूल में जमा पानी को निकलवाने तक की जहमत नहीं उठा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 02:53 AM (IST)
स्वीमिंग पूल में बना दिया मच्छरों का ठिकाना
स्वीमिंग पूल में बना दिया मच्छरों का ठिकाना

जागरण संवाददाता, बरेली : स्वास्थ्य विभाग से लेकर नगर निगम के अधिकारी डेंगू-मलेरिया से बचाव के लिए पानी जमा न हो इसकी हिदायत दे रहे हैं। मगर, खेल विभाग इसको अनसुना कर रहा है और स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के स्वीमिंग पूल में जमा पानी को निकलवाने तक की जहमत नहीं उठा रहा है। स्वीमिंग पूल में तैराकी की प्रैक्टिस को आने वाले खिलाड़ियों ने अगस्त से यहां आना बंद कर दिया है। तब से पूल में करीब दो फीट तक पुराना पानी भरा हुआ है। आसपास घास भी काफी बड़ी हो गई है। आरएसओ ने परिसर के गेट पर सिर्फ ताला लटकवाकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। यह स्थिति तब है जब जनपद में फाल्सीपेरम और मलेरिया के बाद डेंगू ने भी पैर पसार लिए हैं।

loksabha election banner

खिलाड़ियों को नुकसान पहुंचा सकती है लापरवाही

स्टेडियम में प्रैक्टिस को प्रतिदिन लगभग 350 खिलाड़ी पहुंचते हैं। स्वीमिंग पूल में पल रहे मच्छर इन खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

कार्रवाई का है प्रावधान

डेंगू से बचाव के लिए शासन ने अधिकारियों से लेकर आम जनता तक की भागीदारी तय की है। स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम को इसकी निगरानी की जिम्मेदारी भी दी है। अगर, टीम को किसी परिसर में जमा जल में डेंगू का लार्वा मिलता है तो उससे संबंधित के खिलाफ विभाग कार्रवाई कर सकता है।

---------

स्वीमिंग पूल में पानी भरा रखना भारी लापरवाही है। वहां टीम भेजकर दिखवाया जाएगा की कहीं उसमें डेंगू का लार्वा तो नहीं हैं।

डा. देशराज सिंह, जिला मलेरिया अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.