Move to Jagran APP

पटरियों से निकला तो कोई गंदे पानी से गुजरा

जागरण संवाददाता, बरेली : बारिश में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए सुभाषनगर रेलवे पुलिया में नगर न

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 08:08 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 08:08 AM (IST)
पटरियों से निकला तो कोई गंदे पानी से गुजरा
पटरियों से निकला तो कोई गंदे पानी से गुजरा

जागरण संवाददाता, बरेली : बारिश में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए सुभाषनगर रेलवे पुलिया में नगर निगम की ओर से सफाई कराई जा रही है। इसके लिए गुरुवार से शुरू हुए सफाई कार्य के लिए पुलिया को तीन दिन के लिए बंद किया गया है। इसके चलते बड़ी आबादी के सामने रास्ते का संकट खड़ा हो गया है। सुभाषनगर में रहने वाले लोग कलेक्ट्रेट और सिविल लाइंस आने के लिए दोपहिया वाहनों के साथ रेलवे जंक्शन के बगल से पटरियों के जरिए निकल रहे हैं तो कई लोग पैदल ही रेलवे पुलिया में बह रहे गंदे पानी से होकर गुजरने को मजबूर हैं। अलबत्ता, चौपहिया वाहन चौपुला से ही निकल पा रहे हैं।

loksabha election banner

यह जानते हुए भी ट्रेनों का आवागमन लगातार चलता है, लोग जान जोखिम में डालकर रेलवे की पटरियों से होकर निकल रहे हैं। शुक्रवार को पुलिया में काम चलने के बावजूद बहुत सारे लोग पैदल ही इसमें से गंदे पानी से होकर निकलते देखे गए। हालांकि रेलवे पुलिया बंद है लेकिन लोग-आना जाना बंद नहीं कर सकते। सुभाषनगर वालों के चौपुला वाला रास्ता रेलवे पुलिया की अपेक्षा काफी दूर कई किलोमीटर घूमकर पड़ता है। ऐसे में, लोग शॉर्ट रास्ते से निकलने के लिए पुलिया बंद होने के बाद भी जोखिम उठाए हुए हैं। दो दिन से रेलवे पटरियों से दोपहिया वाहनों के साथ लोगों के निकलने के बावजूद रेलवे ने उन पर रोक लगाने को कोई कदम नहीं उठाया। बता दें कि रेलवे पुलिया के नीचे से आधे शहर के सीवर का नाला गुजरता है। अगर इसकी सफाई नहीं कराई जाती तो बारिश में नाले में उफान आने से सुभाषनगर इलाके में भारी जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इसके चलते नगर निगम ने सफाई का कार्य शुरू कराया है लेकिन इसके बाद रास्ता निकलने के लिए लोगों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। हर दिन इस पुलिया से हजारों की तादाद में वाहनों का आवागमन होता है। सुभाषनगर ही नहीं, उससे सटे बदायूं रोड इलाके की कई कॉलोनियों और कई गांवों में रहने वाले लोगों के शहर आने के लिए सुभाषनगर पुलिया बड़ा जरिया है। शनिवार को भी रेलवे पुलिया में सफाई का कार्य चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.