Move to Jagran APP

अपराधियों की घेराबंदी, तीन जगह मुठभेड़ में तीन गिरफ्तार

कानपुर में पुलिस पर हमला होने के बाद अब महकमा सख्त तेवर में है। जिले में भी अपराधियों की घेराबंदी होने लगी। रविवार रात से सोमवार दोपहर तक दो जगह पुलिस की बदमाशों से सीधी मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से फायरिग हुई जिसमें दो बदमाश गिरफ्तार कर लिए गए। दोनों के पैर में गोली लगी है। वहीं एक दारोगा और एक सिपाही भी घायल हुए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 02:51 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 02:54 AM (IST)
अपराधियों की घेराबंदी, तीन जगह मुठभेड़ में तीन गिरफ्तार
अपराधियों की घेराबंदी, तीन जगह मुठभेड़ में तीन गिरफ्तार

बरेली, जेएनएन: कानपुर में पुलिस पर हमला होने के बाद अब महकमा सख्त तेवर में है। जिले में भी अपराधियों की घेराबंदी होने लगी। रविवार रात से सोमवार दोपहर तक दो जगह पुलिस की बदमाशों से सीधी मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से फायरिग हुई जिसमें दो बदमाश गिरफ्तार कर लिए गए। दोनों के पैर में गोली लगी है। वहीं, एक दारोगा और एक सिपाही भी घायल हुए।

loksabha election banner

बहेड़ी पुलिस को सोमवार दोपहर करीब दो बजे सूचना मिली कि पांच दिन पहले अमरिया में नवविवाहित जोड़े को लूटने वाला गिरोह एक और वारदात की फिराक में है। दो बाइक से चार बदमाश अमरिया से मुडि़या नबीबख्श रोड से गुजरते हुए रिछा की तरफ जाएंगे। जानकारी पर इंस्पेक्टर पंकज पंत ने कुंडरा कोठी रिछा रोड पर घेराबंदी कर दी। आधा घंटे बाद चारों बदमाश मुडि़या की तरफ जाते हुए दिखाई दिए। पुलिस देख वे भागे तो एक की बाइक फिसल गई, जबकि दूसरी बाइक पर सवार बदमाश भाग निकले। गिरे दोनों बदमाश फायरिग करते हुए पैदल भागने लगे। जवाबी मोर्चा लेते हुए पुलिस ने भी फायरिग की। जिसमें एक गोली बदमाश के पैर में लगी तो वह जमीन पर गिर गया। दूसरा फरार हो गया। वहीं, बदमाशों की फायरिग में दारोगा सकतावत सिंह, कांस्टेबल अंकुश घायल हुए। सभी को अस्पताल भेजा गया। पकड़ा गया बदमाश आमिर है। उससे बाइक व तमंचा बरामद हुआ है।

नवाबगंज के सरकारी अस्पताल के पास रहने वाले बदमाश आमिर ने पूछताछ में बताया कि नवविवाहित जोड़े से हुई लूट में शेरू व सलीम निवासी अमरिया शामिल भी थे। आज भी सभी वारदात के लिए निकले थे। मेरी बाइक सलीम जबकि दूसरी बाइक शेरू चला रहा था।

बदमाश के पैर में लगी गोली

नवाबगंज पुलिस रविवार आधी रात के बाद वांछित अपराधियों की तलाश में निकली थी। डंडिया फैजुल्ला गाव की नहर पुलिया के करीब पेड़ के नीचे दो लोगों को बैठा देख टोका तो भाग खड़े हुए। पीछा करने पर दोनों ने पुलिस पर फायरिग कर दी। बचाव करते हुए दारोगा कैलाश चंद्र ने भी फायर किए, जिसकी एक गोली भागते युवक के पैर में लगी। पुलिस ने उसे पकड़ लिया, जबकि दूसरा फरार हो गया। पकड़ा गया धर्मेद्र उर्फ शेरा उर्फ छुट्टन ग्राम टाडा सादात का रहने वाला है। उसके फरार साथी का नाम चुन्ने निवासी ग्राम टाडा सादात है। धर्मेद्र गोवंशीय पशु कटान के कई मामलों का आरोपित है।

----------

25 हजार का इनामी पंखिया पुलिस मुठभेड़ में घायल

सरकार के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई के तहत सोमवार देर रात सुभाषनगर पुलिस ने 25 हजार के इनामी पंखिया गैंग के बदमाश को गिरफ्तार किया। इस दौरान बदमाश के पैर में तो दारोगा के हाथ में गोली लगी है। पुलिस के मुताबिक सुभाषनगर के मिलक रौंधी निवासी अनीस पंखिया गैंग बना कर वारदात को अंजाम देता है। शाहजहांपुर के मदनापुर का हिस्ट्रीशीटर भी है। उस पर करीब डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है। उसपर फतेहगंज पश्चिमी थाने में पुलिस से मुठभेड़ का भी मुकदमा है। काफी समय से फरार चल रहे अनीस पर 25 हजार का इनाम भी है। सुभाषनगर पुलिस को सूचना मिली कि अनीस किसी वारदात के लिए अपनी गैंग से मिलने की फिराक में निकला है। उसी दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि सिटी श्मशान भूमि से होते हुए सराय तल्फी की तरफ जाएगा। देर रात पुलिस ने घेराबंदी की तो उसी दौरान अनीस बाइक से पहुंचा। पुलिस के आवाज देते ही वह बाइक छोड़ कर फायरिंग करते हुए भागा। गोली लगने से दारोगा सुशील कुमार घायल हो गए। वहीं जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी है। घायल बदमाश और दारोगा दोनों को जिला अस्पताल भेजा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.