Move to Jagran APP

रोमांचक मुकाबलों में शटलरों ने जीती ट्रॉफी Bareilly News

स्पोर्ट्स स्टेडियम के बैडमिंटन कोर्ट पर ट्रॉफी कब्जाने के इरादे से उतरीं शटलर जीत के लिए आखिरी पल तक संघर्ष करती रहीं।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 09:59 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 09:59 AM (IST)
रोमांचक मुकाबलों में शटलरों ने जीती ट्रॉफी Bareilly News
रोमांचक मुकाबलों में शटलरों ने जीती ट्रॉफी Bareilly News

बरेली, जेएनएन : दैनिक जागरण के महिला बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। स्पोर्ट्स स्टेडियम के बैडमिंटन कोर्ट पर शनिवार को ट्रॉफी कब्जाने के इरादे से उतरीं शटलर जीत के लिए आखिरी पल तक संघर्ष करती रहीं।

loksabha election banner

अंडर-20 आयु वर्ग की चैंपियन बनीं अलग्मा जैदी को उनकी प्रतिद्वंद्वी कोपल गंगवार से कड़ी टक्कर मिली। दोनों खिलाड़ियों ने बेहद आक्रामक अंदाज में मैच खेला। फस्र्ट हाफ में अलग्मा ने कोपल को 14-12 के मामूली अंतर से हराया। दूसरे हाफ में कोपल ने आक्रामकता के साथ रक्षात्मक खेल का मुजाहिरा किया। दूसरी तरफ अलग्मा भी अपनी जीत की लय कायम रखने में सफल रहीं। दूसरे हाफ में उन्होंने कोपल को 15-14 के करीबी फासले से हराकर ट्रॉफी कब्जा ली।

अंडर-20 से 30 वर्ष आयु वर्ग के मैच में अनामिका ने काजल बधानी को हराकर ट्रॉफीअपने नाम की। इसी आयु वर्ग के युगल वर्ग में पूजा शर्मा और काजल बधानी की जोड़ी ने खुशी और सोनाली को 15-4 के अंतर से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।

तीस साल से अधिक आयु वर्ग के मुकाबले में सरिता वर्मा विजेता रहीं, जबकि डालिमा अग्रवाल रनरअप। महिमा गुप्ता को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया। इसी आयु वर्ग के युगल मुकाबले में सरिता और श्वेता की जोड़ी चैंपियन बनी, जबकि नंदी सिंह और डालिमा अग्रवाल की जोड़ी रनरअप रही।

अंडर-15 में अदिति सिंह ने इशा को हराकर ट्रॉफी कब्जाई। युगल वर्ग में अदिति सिंह और शिवानी की जोड़ी ने कल्पना और अवनी की जोड़ी को शिकस्त देकर जीत दर्ज की।

मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। उन्हें ट्रॉफी और प्रमाणपत्र दिए। इस दौरान आरएसओ विजय कुमार, राजेश जौली, पारुष अरोड़ा, डॉ. मनीष शर्मा आदि रहे। प्रतियोगिता बैडमिंटन के वरिष्ठ खिलाड़ी देवेंद्र थापा और उनकी टीम के मार्गदर्शन में हुई। रोटरी क्लब ऑफ ग्रेस का विशेष सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.