Move to Jagran APP

शाहजहांपुर के एसपी ने अपराध रोकने को शुरू की अनूठी प्रतियोगिता, बोले- अपराधी पकड़ो, इनाम पाओ

अपराधी पकड़ने व जरूरतमंदों की मदद करने के लिए पुलिसकर्मियों को अब इनाम भी मिलेगा। इसके लिए पूरे एक माह के कार्यों का आकलन कराया जाएगा। पुलिसकर्मियों के बीच शुरू होने जा रही इस प्रतिस्पर्धा से अपराध पर भी अंकुश लगेगा

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 03:14 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 03:14 PM (IST)
शाहजहांपुर के एसपी ने अपराध रोकने को शुरू की अनूठी प्रतियोगिता, बोले- अपराधी पकड़ो, इनाम पाओ
शाहजहांपुर के एसपी ने अपराध रोकने को शुरू की अनूठी प्रतियोगिता, बोले- अपराधी पकड़ो, इनाम पाओ

शाहजहांपुर, जेएनएन। अपराधी पकड़ने व जरूरतमंदों की मदद करने के लिए पुलिसकर्मियों को अब इनाम भी मिलेगा। इसके लिए पूरे एक माह के कार्यों का आकलन कराया जाएगा। पुलिसकर्मियों के बीच शुरू होने जा रही इस प्रतिस्पर्धा से अपराध पर भी अंकुश लगेगा। साथ ही खाकी के प्रति जनता का विश्वास भी बढ़ेगा।

loksabha election banner

जिले में अपराध का ग्राफ कम करने के लिए एसपी एस आनंद ने एक अलग पहल शुरू की है। जिसके तहत उन्होंने प्रत्येक थाना स्तर पर एक रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए गए है। जिसमे पुलिस के अच्छे कार्यों का ब्यौरा प्रतिदिन दर्ज होगा। सबसे ज्यादा अपराधी पकड़ने, जरूरतमंद की मदद करने वाले पुलिसकर्मियों का प्रत्येक माह आकलन किया जाएगा। थाना स्तर पर सबसे उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को जिला स्तर पर बुलाकर पुरस्कार दिया जाएगा।

इस प्रतिस्पर्धा में सीओ भी होंगे शामिल

क्राइम का ग्राफ कम करने के लिए शुरू की गई इस प्रतिस्पर्धा में सभी सर्किल के सीओ को भी शामिल किया गया है। पूरे जिले में जिस सर्किल की रिकॉर्ड बेहतर रहेगा वहां के सीओ को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

विवेचना निस्तारण करने पर भी मिलेगा इनाम

क्षेत्र में जो विवेचनाओं का बेहतर ढंग से और समय से निस्तारण करेगा उसे भी एसपी ने पुरस्कार देने की बात कही है। इसके अलावा महिला पुलिसकर्मियों की भी इसके तहत हौंसला अफजाई की जाएगी।

क्या बोले एसपी

किसी भी काम को करने के लिए जब आपस में प्रतिस्पर्धा होने लगती है तो वास्तव में उसके परिणाम भी सकारात्मक निकलते है। इसके लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित कर दिया गया है।

-एस आनंद, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.