Move to Jagran APP

चलती ट्रेन के कोच में महिलाओं काे लटका देख अकालतख्त एक्सप्रेस के गार्ड ने किया ये काम Bareilly News

अमृतसर से कोलकाता के बीच चलने वाली अकालतख्त एक्सप्रेस की जनरल बोगी में चढ़ने के प्रयास में दो महिलाएं गेट पर लटक गईं। गार्ड की निगाह उस पर पड़ी तो ट्रेन को रुकवाया गया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 09:43 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 05:59 PM (IST)
चलती ट्रेन के कोच में महिलाओं काे लटका देख अकालतख्त एक्सप्रेस के गार्ड ने किया ये काम Bareilly News
चलती ट्रेन के कोच में महिलाओं काे लटका देख अकालतख्त एक्सप्रेस के गार्ड ने किया ये काम Bareilly News

जेएनएन, बरेली : अमृतसर से कोलकाता के बीच चलने वाली अकालतख्त एक्सप्रेस की जनरल बोगी में चढ़ने के प्रयास में दो महिलाएं गेट पर लटक गईं। गार्ड की निगाह उस पर पड़ी तो ट्रेन को रुकवाया गया। महिलाओं को जनरल बोगी में बैठाने के बाद टेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

loksabha election banner

बरेली जंक्शन पर मंगलवार शाम अकाल तख्त प्लेटफार्म नंबर एक पर लगी थी। जनरल बोगी ठसाठस भरी हुई थी। करीब पांच मिनट के स्टापेज के बाद ट्रेन चली। तभी दो महिलाएं चलती ट्रेन की जनरल बोगी में चढ़ने की कोशिश में गेट पर लटक गई।

गार्ड ने महिला को बोगी के बाहर लटकते देखा तो वॉकी-टॉकी पर लोको पायलट को सूचना देकर ट्रेन को रुकवाया। आरपीएफ के जवान भी मौके पर आ गए। कुछ यात्रियों को नीचे उतारकर महिलाओं को जनरल बोगी में ठीक से बैठाया गया। इसके बाद ट्रेन आगे रवाना हुई।

महीने भर में हो चुके दो हादसे : चलती ट्रेन में चढ़ने की जल्दबाजी में बिहार का युवक अपनी जान गंवा चुका है। वही कुछ दिन पहले सिविल लाइन की रहने वाली 60 वर्षीय महिला भी चलती ट्रेन की बोगी की सीढ़ी से फिसलकर नीचे गिरी थी।

स्टाफ को खासतौर पर प्लेटफार्म पर जल्दबाजी में चढ़ने वाले यात्रियों को समझाने के लिए कहा गया है। ताकि ऐसे हादसे रोके जा सके।

-विपिन सिसौदिया, प्रभारी निरीक्षक, आरपीएफ

फिर से चलेंगी दून व राप्तीगंगा एक्सप्रेस : पूवरेत्तर रेलवे के गोरखपुर से देहरादून के बीच चलने वाली राप्तीगंगा एक्सप्रेस आठ फरवरी से दोबारा चलेगी। इसके अतिरिक्त दून एक्सप्रेस को भी दस फरवरी से चलाने की तैयारी रेलवे बोर्ड कर रहा है। दोनों ट्रेनें कोहरे के चलते रद्द की गई थी।

टनकपुर तक होगा डेमू का रूट विस्तार : इज्जतनगर मंडल की बरेली से पीलीभीत के बीच चलने वाली डेमू के रूट विस्तार की तैयारी की जा रही है। धार्मिक टुरिज्म को बढ़ाने के मद्देनजर डेमू को टनकपुर तक चलाने की तैयारी की जा रही है। मंडल के जनसंपर्क विभाग के राजेंद्र सिंह के मुताबिक डेमू के रूट विस्तार को लेकर अंतिम तारीख नहीं आई है।

ब्लॉक की वजह से जनसेवा एक्सप्रेस रहेगी रद्द : सहारनपुर से मुरादाबाद तक अगले चार दिन के ब्लॉक की वजह से बरेली स्टेशन होकर जाने वाली कुछ ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। इसमें 14617 जनसेवा एक्सप्रेस पांच फरवरी से आठ फरवरी के बीच निरस्त रहेगी। वही डिब्रूगढ़ अमृतसर एक्सप्रेस 15933 चार फरवरी को रूट पर 85 मिनट रोककर चलाई जाएगी।

पाटलीपुत्र चंडीगढ़ एक्सप्रेस 22355 को पांच फरवरी को 100 मिनट के लिए रोककर चलाया जाएगा। इसके अतिरिक्त गाड़ी संख्या 15656 श्रीमाता देवी कटरा से कामाख्या के बीच चलने वाली एक्सप्रेस पांच फरवरी को कटरा से 3.40 बजे की जगह 5.10 बजे चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.